11 अक्तूबर 2016

माँ दुर्गा के दर्शन को उमड़ी मंदिरों में भीड़ तो जलते रावण को देखने पहुंचा लोगों का हुजूम

 एक तरफ जहाँ पूरे देश में दशहरा और दुर्गापूजा की धूम है और आज विजयादशमी का त्यौहार पूरे उमंग के साथ मनाया जा रहा है, वहीँ जिला मुख्यालय  मधेपुरा मॆ  भी से विजय दशमी के मौके पर महिलाओं और पुरुष श्रद्धालुओं ने श्रद्धापूर्वक पूजा-अर्चना की.
       आज़ बुराई पर अच्छाई की जीत का दिन है जब श्री राम जी ने  आज़ के दिन ही रावण का वध किया था.  दूसरी तरफ आज़ के दिन ही माँ दुर्गा ने  महिषासुर का वध  किया था. बुराई पर अच्छाई की जीत और असत्य पर सत्य की जीत के रूप में देश भर में लोग दशहरा और दुर्गापूजा के पर्व को उल्लास के साथ मनाते हैं.
      जिला मुख्यालय में जहाँ करीब पांच जगहों पर भव्य प्रतिमा के साथ दुर्गापूजा मनाया जाता है वहीँ मधेपुरा जिला मुख्यालय के स्टेशन चौक पर हर साल की तरह रावणदहन का कार्यक्रम संपन्न हो रहा है. बताया गया कि अभी  मधेपुरा के एएसपी राजेश कुमार के द्वारा रावणवध का उद्घाटन होना रखा गया है. स्टेशन चौक चौक पर बच्चो के मनोरँजन के लिये झूला तथा एक मेले का भी आयोजन किया गया है जिसके कारण रावणदहन को देखने के लिए लोगों की बड़ी भीड़ उमड़ी है.  
        उधर कल जिले भर में मुहर्रम मनाये जाने को लेकर दुर्गापूजा की प्रतिमाओं के विसर्जन के अलग-अलग समय तय किये गए हैं. बताया गया कि जिला मुख्यालय के बँगला स्कूल के प्रांगण के दुर्गा जी की प्रतिमा का विसर्जन जहाँ आज ही लगभग 8 बजे रात्रि को होना तय हुआ है
वहीं अन्य स्थानों पर मनाये जा रहे दुर्गापूजा की प्रतिमाओं का विसर्जन कल रात मॆ किया जायेगा.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...