06 अक्तूबर 2016

शिक्षिका नीतू सिंह को मिला ग्लोबल टीचर्स रॉल मॉडल अवार्ड

सुपौल। अंतर्रराष्ट्रीय शिक्षक दिवस 05 अक्टूबर के अवसर पर एमभीएल अकादमी महाराष्ट्र मुंबई द्वारा शिक्षा एवं सांस्कृतिक के क्षेत्र में विशिष्ट सेवा, बेहतर कार्य प्रणाली तथा ग्लोबल समाज के लिये उत्तरदायित्व एवं सक्रिय पहचान के लिये स्थानीय बबुजन विशेश्वर बालिका उच्च विद्यालय की राजकीय सम्मान से सम्मानित शिक्षिका नीतू सिंह को 'ग्लोबल टीचर्स रॉल मॉडल अवार्ड 2016' से सम्मानित किया गया है. उन्हें यह सम्मान सर्वश्रेष्ठ शिक्षक के रूप में उनके विशेष योगदान के लिये दिया गया है. 
मुंबई में दिया गया अवार्ड: महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष श्री हरिभाऊ बागडे तथा उड़ीसा के पूर्व राज्यपाल एमएस भंडारी के द्वारा प्रमाण पत्र, गोल्ड मेडल तथा प्रतीक चिन्ह देकर मुंबई में रवींद्रनाथ मंदिर के सभा भवन में एक सम्मान समारोह आयोजित कर प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया।इस अवसर पर देश-विदेश एवं विभिन्न राज्यों के शिक्षाविद‍्, राष्ट्रीय एवं राज्य पुरस्कार के चयनित शिक्षिका उपस्थित थे.
बिहार से 04 शिक्षकों का हुआ चयन: बिहार राज्य से ग्लोबल टीचर्स अवार्ड के लिये मात्र 04 शिक्षकों का ही चयन किया गया था। जिसमें कोसी प्रमंडल से  शिक्षिका नीतू सिंह शामिल थी. मालूम हो कि उक्त पुरस्कार के लिये राष्ट्रीय एवं राज्य शिक्षक सम्मान पुरस्कार प्राप्त शिक्षकों में से ही चयन उनके व्यक्तिगत कार्य प्रणाली एवं उनकी विशिष्ठता कार्य के आधार पर दिया जाता है. 
 सम्मान मिलने से लोगों में हर्ष: ग्लोबल टीचर्स रॉल मॉडल अवार्ड प्राप्त करने के बाद नीतू सिंह ने बताया कि सम्मान से ज्यादा महत्व उनके लिए सेवा की भावना है।. शिक्षक को सम्मान मिलने से शिक्षकों की इस भावना को समर्थन मिलता है. इस सम्मान से सम्मानित किये जाने के बाद जिले के शिक्षकों, अभिभावकों, बुद्धिजीवियों एवं छात्र-छात्राओं में खुशी का माहौल व्याप्त है. 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...