31 अक्तूबर 2016

एक दीप शहीदों के नाम: हिंदू और मुस्लिम सबों ने साथ मिलकर जलाये दीप

दीपावली के अवसर पर मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रघुनाथपुर में "एक दीप शहीदों के नाम" कार्यक्रम करके शहीदों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी गई.
श्रद्धांजलि में गांव के लगभग सभी ग्रामीणों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया खासकर के युवाओं बच्चों ने अधिकाधिक संख्या में भाग लिया.
     सभी ने अपने घर में दीया जलाने से ज्यादा बहुमूल्य देश के वीर सैनिको के नाम दीप जलाने और श्रद्धा सुमन अर्पित करने को अपना धर्म समझा. लोगों का कहना था कि अभी जो हम अपने देश में सुरक्षित और महफूज महसूस कर रहें हैं वो सिर्फ और सिर्फ अपने देश के वीर,जाँबाज सैनिकों के बदौलत कर रहें हैं. लोगों ने गुस्सा जाहिर करते कहा कि पाकिस्तान की नापाक हरकतों से पूरा देश परेशान है. भारत ऋषियों और महात्माओं का देश है. हमारे देश के जो निर्दोष सैनिक की हत्या हुई है उसे हमलोग कतई बर्दास्त करने वाले नहीं हैं. श्रद्धांजलि "एक दीप शहीदों के नाम" कार्यक्रम का आयोजन गॉंव के ही दिग्गज कुमार और मुरारी कुमार ने मिलकर करवाया. लोगों ने कहा कि हम सरकार से अपील करते हैं कि अगर देश को बचाने में हम सभी को सरहद पर जाना पर जाए तो अवश्य जायेंगे. मौके पर उपस्थित धनीलाल यादव (पूर्व पंसस),आनंद कुमार उर्फ़ चिंटू, रंधीर यादव, इंजीनियर उद्धव कुमार, रमेश कुमार उर्फ़ बैजू, शिवनंदन यादव, रोशन राज, देवराज आनंद, मनीष, दिनकर,बिराना, बुद्धन मुखिया,मंतोष,संतोष सुमन, रामपुकार, प्रमोद नेता जी, अरुण टाइगर, मंटू, शिवा, कंचन यादव, विवेक, जवाहर यादव इत्यादि सैंकड़ों लोग मौजूद थे.
            उधर मुरलीगंज नगर पंचायत में दीपावली के अवसर पर सार्वजनिक दुर्गा स्थान मुरलीगंज में  एक दीप शहीदों के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सार्वजनिक  दुर्गा स्थान में सार्वजनिक रूप से यह कार्यक्रम मनाया गया. प्रो नगेंद्र प्रसाद यादव की अगुवाई में मनाये गए इस कार्यक्रम में प्रोफेसर रामशरण यादव, जय कुमार भगत, सुरेंद्र प्रसाद यादव के साथ साथ शहर के गणमान्य व्यक्तियों के  साथ आम नागरिकों तथा हिंदू और मुस्लिम सभी संप्रदाय के लोगों ने हिस्सा ले कर कौमी एकता का परिचय दिया और दीप को प्रज्वलित कर वीर शहीदों को नमन किया और सच्ची श्रृद्धाजलि अर्पित की.
(रिपोर्ट: संजय कुमार)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...