15 अक्तूबर 2016

मुखिया के द्वारा स्कूल परिसर में लगे पेड़ काटने पर भड़क रहा है आक्रोश

जहाँ पूरी दुनियां में पेड लगाये जाने पर जोड़ दिया जा रहा है और सरकार हर तरह से पर्यावरण के लिये वृक्ष लगाने और बचाने के लिये तरह तरह की योजना चला रही है वहीं मघेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड के जजहट सबैला पंचायत के सबैला उ0 उ0 वि0 परिसर में लगे विशाल ईमली और नीम के पेड़ को पंचायत के मुखिया द्वारा काटे जाने से लोगो में आक्रोश  भडक रहा है.  
       बताया गया कि जजहट सबैला के मुखिया के द्वारा लगभग सौ वर्ष पुराना इमली और नीम का जिंदा पेड काट लिया गया. वही इस बावत स्कूल शिक्षा समिति के अध्यक्ष सह वार्ड सदस्य सुरेश यादव ने बताया कि मुखिया जी के द्वारा विद्यालय परिसर में मिटटी भराई और बाउंड्री का काम किया जा रहा है, लेकिन बिना वि0 शि० स0 की जानकारी के ही मुखिया जी ने पेड कटवाने का काम किया है. कहते है विधालय के प्रघानाध्यापक मनोज कुमार के दुर्गा पुजा छुटटी में घर आ जाने के कारण मुझे पता नही है लेकिन मेरे पास पेड काटने की कोई जानकारी नही है.
       वहीँ शिक्षा समिति के सचिव फुल कुमारी देवी ने कहा स्कूल में दुर्गा पूजा की छुटटी थी और स्कूल बंद रहने के कारण वहा कोई नही था. मुखिया जी अपने मन से जिंदा पेड़ को कटवा दिया है. इस बावत सीओ जय जय राम यादव ने बताया कि वह बिहार सरकार की जमीन विद्यालय के कैंपस में होने के कारण विद्यालय के अधीन है. अगर पेड़ कटा है तो इसकी जवाबदेही विद्यालय के प्रधान की होगी और उसके द्धारा दर्ज प्राथमिकी पर आगे की कार्यवाही की जायेगी.
     जबकि मुखिया चांदनी खातुन ने बताया कि निर्माण कार्य में बाधा के कारण पेड़ को काट कर हटा दिया गया है ताकि स्कूल के घेरा बंदी करने में परेशानी नही हो.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...