29 अक्तूबर 2016

धनतेरस पर वाहन, जेवर तथा बर्तनों की दूकान पर बेकाबू भीड़

मधेपुरा मे धनतेरस पर फिर लोगों की भीड़ बाजारों में उमड़ पड़ी.
इस दिन पूर्व से चले रहे नए सामान खरीदने के रिवाज ने मधेपुरा बाजार को देर रात तक गुलजार रखा. वाहन, जेवर तथा बर्तनों की दूकान के अलावे इलेक्ट्रौनिक सामान तथा अन्य कई दुकानों पर भी दोपहर से करीब 11 बजे रात तक भीड़ जमा रही.
          वाहन और जेवर की बिक्री सबसे अधिक होने के अनुमान हैं. मिली जानकारी के अनुसार दुपहिया वाहन की बिक्री में जिला मुख्यालय स्थित हीरो शो रूम पर भीड़ अनियंत्रित हो गई और कई बार सड़क जाम की स्थिति भी उत्पन्न हुई जिसे पुलिस को हटाना पड़ा. हीरो शो रूम के प्रोपराईटर अशफाक आलम से मिली जानकारी के अनुसार होलसेल और रिटेल को मिला कर कुल 1419 दुपहिया वाहन की बिक्री उनके शोरूम से हुई जो एक रिकॉर्ड है.  पिछले साल के मुकाबले टीवीएस मोटरसाइकिल भी ज्यादा बिके हैं. दुपहिया वाहनों की इतनी बड़ी संख्या में बिक्री यह भी दर्शाता है कि वाहन शौक और जरूरत दोनों है.
      इसके अलावे व्यावसायिक तिपहिया वाहनों की भी बिक्री तेज रही है. पिआजियो कंपनी के प्रोप्राइटर अमित कुमार सिंह से मिली जानकारी के अनुसार करीब 40 वाहनों की बिक्री धनतेरस पर उनके शो रूम से हुई. इसके अलावे सोने-चांदी के गहनों की बिक्री में न्यू सोनी ज्वेलर्स, पुरानी सोनी ज्वेलर्स तथा जेटीएस सोनी ज्वेलर्स और फर्नीचर खरीदने के लिए गोदरेज, नीलकमल आदि के शो-रूम में भी देर रात तक ग्राहकों की भीड़ लगी रही. जिला मुख्यालय में बर्तनों की दुकानों पर भी उमड़ी भीड़ अनियंत्रित थी.
          कुल मिलाकर एक दिन में जिले का व्यवसाय कई करोड़ का रहा और एक बार फिर पर्व-त्यौहार के प्रति लोगों के जुनून को दर्शा गया.
(रिपोर्ट: मुरारी सिंह)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...