26 अक्तूबर 2016

मधेपुरा: उदाकिशुनगंज के डीसीआरएल पर पान दुकानदार को पीटने का आरोप

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज सब डिवीजनल ज्यूडिशियल कोर्ट के वकालत खाना परिसर में आज अफरातफरी का माहौल उत्पन्न हो गया.
आरोप के मुताबिक पान और फोटो स्टेट की दुकान चला रहे हीरा साह नामक व्यक्ति की डीसीआरएल विनय कुमार सिंह ने पिटाई कर दी.
        बताया गया कि मामला एक जमीन विवाद पर हुए एक निर्णय को लेकर है. दुकानदार हीरा साह ने बताया कि उसने दो दिन पहले डीसीआरएल पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुए एसडीओ से शिकायत की थी जिसके कारण आज डीसीआरएल ने उनके साथ मारपीट कर दी. कोर्ट परिसर में मौजूद अधिवक्ताओ के बीच-बचाव के बाद मामला शांत हो सका. पीड़ित दुकानदार हीरा साह ने उदाकिशुनगंज थाना में आवेदन दिया है, जिसमें डीसीआरएल पर मारपीट का आरोप लगाया है. जबकि डीसीएलआर विनय कुमार सिंह ने दुकानदार के आरोप को गलत और आधारहीन बताया है.
बताया जा रहा है कि हीरा साह के पिता सत्यनारायण साह व अन्य के बीच डीसीआरएल कोर्ट में जमीन विवाद के एक मामले में मंगलवार को डीसीआरएल कोर्ट ने सत्यनारायण साह के विरोध में फैसला दिया. पीड़ित के अनुसार इससे पहले सत्यनारायण साह के द्वारा डीसीआरएल पर पक्ष में निर्णय देने के बदले रिश्वत माँगा गया था. इसकी शिकायत एसडीओ से की जिसपर डीसीआरएल उग्र हो गए और आज घटना को अंजाम दिया. प्रत्यक्षदर्शी होने का दावा करने वाले कुछ अधिवक्ताओ के अनुसार पान दूकान पर दुकानदार और अधिकारी के बीच तीखी बहस और हाथापाई हुई. अधिवक्ताओं ने ही मामला शांत कराया.

क्या कहते है डीसीएलआर?: पान दुकानदार के पिता सत्यनारयण साह के विरोध में मंगलवार को फैसला हुआ है जिस कारण सत्यनारायण ने मेरे खिलाफ एसडीओ से रिश्वत मांगने की शिकायत की. यही बात पूछने वे हीरा साह के दुकान पर गए कि तुम्हारे पिता ने गलत शिकायत क्यों किया, इस पर दुकानदार मुझसे उलझ गए.

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष?: कोर्ट परिसर में पान दुकान चला रहे हीरा साह ने डीसीआरएल के खिलाफ मारपीट का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया है. मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी.
(रिपोर्ट: मंजू कुमारी)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...