19 सितंबर 2016

बी.पी. मंडल के पैतृक गाँव मुरहो में विश्वकर्मा पूजा पर भव्य मेला का आयोजन

पिछड़ों के मसीहा कहे जाने वाले स्व० बी.पी. मंडल के पैतृक गाँव मुरहो में विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर दो दिवसीय मेला का आयोजन किया. आयोजित मेला का उद्घाटन जदयू विधायक सह सभापति रमेश ऋषिदेव ने फीता काटकर किया.
       मौके पर विधायक ने लोगों को संबोधित कर कहा कि मंडल साहब के पैतृक गाँव मुरहो में पिछले 20 वर्षों से लगता है मेला और सामाजिक सरोकार का प्रतीक है मुरहो गाँव का मेला. मेला में आयोजित सांस्कृतिक के तहत मैया जागरण का भी आयोजन किया गया, जहाँ रात भर महिला समेत युवाओं ने भक्ति संगीत सुनकर सराबोर होते रहे. मेला में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम से जहाँ लोगों में काफी उत्साह देखा गया, वहीँ आस-पास का इलाका मैया जागरण के भक्तिमय  माहौल में तब्दील हो गया. जानकारी के अनुसार मेला में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी आस-पास के हजारों महिलाओं व पुरुषों ने मेला एवं मेले में आयोजित सांस्कृतिक कर्यकर्म का भरपूर लुप्त उठाया. 
      इस अवसर पर विधि व्यवस्था के तहत मधेपुरा सदर थाना के अवर निरीक्षक मनीष कुमार और भर्राही सहायक थाना अध्यक्ष प्रसुंजय कुमार, पुलिस बल मुकेश कुमार, अमर कुमार समेत कई पुलिस अधिकारी भी खुद तैनात होकर पूरी रात गस्त करते रहे. वहीँ जदयू के विधायक सह महादलित सभापति रमेश ऋषिदेव ने कहा कि विधि व्यवस्था काफी चुस्त और दुरुस्त है और मधेपुरा के पुलिस कप्तान खुद सक्रिय हैं, जिस कारण मेला में विधि व्यवस्था कायम है.
        इस अवसर पर मेला कमिटी के अध्यक्ष रविन्द्र यादव, बौआ यादव, उमेश कुमार, क्रांतिवीर, सहायक थानाध्यक्ष राजेश चौधरी, लक्ष्मी प्रसाद, बिन्दू कुमार, दिलीप कुमार आदि मेला कमिटी के दर्जनों युवा मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...