05 सितंबर 2016

मधेपुरा: स्कूलों से कॉलेजों तक जिले भर में शिक्षक दिवस की धूम, बीसीए छात्रों ने भी याद किया राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को

देश के भूतपूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन पर आज जिले भर में शिक्षक दिवस मानाने की धूम रही. मधेपुरा में स्कूल से कॉलेजों और कम्प्यूटर तथा कोचिंग संस्थानों में भी शिक्षक दिवस श्रद्धापूर्वक मनाया गया.
    जिला मुख्यालय में टी.पी. कॉलेज के सभागार में बीसीए के छात्र-छात्राओं ने एक भव्य समारोह आयोजित कर शिक्षक दिवस मनाया. समारोह का उद्घाटन टी.पी. कॉलेज के प्राचार्य डॉ. हजारी लाल साह जौहरी ने किया और इस अवसर पर उन्होंने बीसीए के छात्र-छात्राओं के साथ डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन पर केक काटकर कार्यक्रम की शुरुआत की. गुरु की महिमा का बखान करते हुए उन्हें गुरु को सर्वोपरि बताया. कार्यक्रम का सञ्चालन डॉ. कपिल देव प्रसाद कर रहे थे जबकि मौके पर डॉ. जवाहर पासवान, डॉ. उदय कृष्ण, डॉ. राजिव रंजन, डॉ. दिनेश यादव, डॉ. मिथिलेश कुमार अरिमर्दन, प्रो० आर. पी. राजेश, डॉ. वी. के. शुक्ला के अलावे टी.पी. कॉलेज के प्राचार्य की धर्मपत्नी प्रो० संगीता शरण की गरिमामय उपस्थिति ने कार्यक्रम को यादगार बना दिया.
    उधर मधेपुरा कॉलेज, मधेपुरा में शिक्षक दिवस पर हुए शिक्षक दिवस सह सम्मान समारोह में डॉ. राम नरेश सिंह, डॉ. के. एन. ठाकुर, डॉ. भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी, डॉ. अमोल राय, डॉ. सुरेश प्रसाद मंडल, डॉ. आलोक कुमार, डॉ. विनय कुमार चौधरी, प्राचार्य डॉ. अशोक कुमार आदि ने शिक्षक दिवस की महता पर प्रकाश डाला.
   जिले के निजी विद्यालयों में भी शिक्षक दिवस की धूम रही. मधेपुरा के हॉली क्रॉस स्कूल में प्राचार्य वंदना कुमारी तथा अन्य शिक्षकों ने भी डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को नमन करते हुए शिक्षक दिवस के महत्त्व के प्रति छात्र-छात्राओं को प्रेरित किया.    
      जिला मुख्यालय के गुलजारबाग़ स्थित राज इन्फोटेक, लक्ष्मीपुर मोहल्ला स्थित सृष्टि इन्फोटेक समेत करीब सभी कम्प्यूटर तथा अन्य संस्थाओं में भी शिक्षक दिवस मनाया गया. सृष्टि इन्फोटेक के संचालक तथा टेक्निकल एक्सपर्ट हेमन्त सरकार द्वारा छात्र-छात्राओ को सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन चरित्र का दर्शन कराते हुए शिक्षा, शिक्षक और छात्र के सम्बन्ध पर प्रकाश डाला गया.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...