12 सितंबर 2016

BNMU: परीक्षा नियंत्रक और कुलपति के खिलाफ बढता आक्रोश, आन्दोलन का 10वां दिन

बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा के  परीक्षा नियंत्रक डॉ. नवीन कुमार और कुलपति के खिलाफ छात्रों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है. तीसरे चरण के दशवें दिन लगातार छात्रों का आन्दोलन जारी रहा. परीक्षा विभाग के सामने धरना पर बैठे छात्र नेताओ ने कुलपति विनोद कुमार के खिलाफ जम कर नारेबाजी की और अविलंब छात्रहित की मांगो को पूरा करने तथा परीक्षा नियंत्रक को हटाने की माँग की.
      एआईएसएफ के संयुक्त राज्य सचिव हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने BNM U की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय से वरीय पदाधिकारी का लगातार मुख्यालय से गायब होना BNMU प्रशासन पर संदेह उत्पन करता है. संयुक्त छात्र संगठन इस लड़ाई मॆ अब आम जनता को विवि बचाओ आन्दोलन से जोड़ने का मन बना चुकी है. एएनएसयूआई के प्रदेश महासचिव मनीष कुमार ने कुलपति पर आरोप लगाते हुए कहा कि कुलपति का दोहरा चरित्र है. एक तरफ़ जहाँ वो 15 दिनों का समय माँग समस्याओ के समाधान की बात करते हैं. वहीं एक माह गुजर बाद भी विश्वविद्यालय के पास  कोई सकारात्मक जवाब नहीं है. 
    S F I के जिला उपाध्यक्ष सारंग तनय ने कहा कि विश्वविद्यालय के लगातार बंद रहने से छात्र हित का हनन हो रहा है. संयुक्त छात्र संगठन इसका विरोध करती है और संगठन का आन्दोलन छात्र हित मॆ अगर उग्र हो गया तो उसकी जवाबदेही विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...