16 सितंबर 2016

22 से 25 सितंबर तक होने वाली राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता की मेजबानी मधेपुरा को, हुई महत्वपूर्ण बैठक

विकास के क्षेत्र में आगे बढ़ते मधेपुरा के लिए यह एक महत्वपूर्ण उपलब्धि होगी जिसे खासकर खेल प्रेमियों के लिए भुलाना आसान नहीं होगा. बता दें कि राज्य स्तरीय विद्यालय कबड्डी (बालक/बालिका) प्रतियोगिता की मेजबानी की बड़ी जिम्मेवारी इस बार मधेपुरा को मिली है और आगामी 22 से 25 सितंबर 2016 तक चलने वाले इस प्रतियोगिता में पूरे राज्य से कबड्डी खिलाड़ियों का जमघट मधेपुरा जिला मुख्यालय के बी एन मंडल स्टेडियम में लगेगा.
        जिला प्रशासन मधेपुरा की तरफ से जानकारी दी गई कि राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में पूरे बिहार से 304 बालक एवं 304 बालिका, 76 दल प्रबंधन तथा 20 तकनीकी पदाधिकारी शामिल होंगे. प्रतियोगिता में राज्य भर से बड़ी संख्यां में खेलप्रेमियों के भी आने की सम्भावना है जो जिले के लोगों को रोमांचित कर कर जाएगा. इसे लेकर दर्जनों समितियां भी बनाई गई है ताकि राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता की सफलता में कोई संदेह ना रह जाए.
        मुख्य आयोजन समिति के अध्यक्ष मधेपुरा के जिला पदाधिकारी होंगे जबकि उपाध्यक्ष पुलिस अधीक्षक तथा उप विकास आयुक्त रहेंगे. इसके अलावा दर्जनों समितियां बनाई गई हैं जिनके अलग-अलग अध्यक्ष और सदस्य हैं और इस बात का ध्यान रखा जाएगा कि खिलाड़ियों तथा दर्शकों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो. 
         इस बाबत आज एक महत्वपूर्ण बैठक मधेपुरा के एसडीओ संजय कुमार निराला की अध्यक्षता में हुई जिसमें कई बिंदुओं पर चर्चा की गई. एजेंडा के अनुसार बैठक में पदाधिकारियों खेल प्रेमियों एवं मीडिया के प्रतिनिधियों के सुझाव पर भी चर्चा की गई. एस डी ओ संजय कुमार निराला ने बैठक में मौजूद पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि राज्य स्तरीय विद्यालय कबड्डी (बालक/बालिका) प्रतियोगिता ऐतिहासिक तरीके से होगा और सभी पदाधिकारी को दी गई जिम्मेदारी को निभाना सुनिचित करना है नही तो करवाई तय है.
      बैठक मै जिला कबड्डी संघ के सचिव अरुण कुमार ने बताया कि सभी लाइजिनिंग आधिकारी सम्बधित अधिकारी तथा टीम को स्टेशन से आवासन स्थल पर पहुंचने का काय करेगे. और फिर निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार उन्हें बस के द्वारा समय से पुर्व स्टेडियम पहुंचाने का काम करेगे. उन्होंने बताया कि सभी तैयारियां समय से पूरी होगी और प्रतियोगिता मधेपुरा के खेल जगत के लिए मील का पत्थर साबित होगा.
        बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी बद्री मंडल,अंचलाधिकारी मिथिलेश कुमार, थानाध्यक्ष मनीष कुमार, डी पी ओ स्थापना शिवशंकर राय, सी डी पो ग्वालपाड़ा, पुरैनी तथा चौसा, बी ओ सिंहेश्वर तथा गम्हरिया, मुरलीगंज खो खो संघ के सचिव बालकृष्ण कुमार, विभा कुमारी, रंजना कुमारी आदि शामिल थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...