22 सितंबर 2016

मधेपुरा में राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का भव्य आगाज, शरद यादव ने किया उद्घाटन

मधेपुरा में बहुप्रतीक्षित राज्य स्तरीय बालक/बालिका कबड्डी प्रतियोगिता का भव्य आगाज आज बी. एन. मंडल स्टेडियम के मैदान में हुआ तो दर्शकों की बड़ी भीड़ इस शानदार आयोजन का गवाह बनी.
    मधेपुरा जिला प्रशासन की ओर से जिले में पहली बार आयोजित इस प्रतियोगिता का उद्घाटन राज्य सभा सांसद शरद यादव ने किया. उद्घाटन भाषण में शरद यादव ने कहा कि आज खेलों से किसी देश का रूतबा और सम्पन्नता जानी जाती है. कबड्डी हमारे देश का सबसे पुराना खेल है और स्वास्थ्य की दृष्टिकोण से भी यह खेल काफी महत्वपूर्ण है. इस खेल में शरीर के सभी अंग सक्रिय रहते हैं.
    उन्होंने कहा कि जीत और हार खेल में लगा रहता है, इसे जोश से खेलिए. श्री यादव ने उन्हें इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के उद्घाटन अवसर पर बुलाये जाने पर जिला प्रशासन का आभार भी व्यक्त किया. खेल प्रारंभ होने से पहले जहाँ हॉली क्रॉस स्कूल, तुलसी पब्लिक स्कूल, जितेन्द्र पब्लिक स्कूल के बच्चों ने नृत्य, कला और गायन का अद्भुत प्रदर्शन कर कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिए वहीँ खेल शुरू होने से पहले सांसद श्री यादव ने अन्य अधिकारियों तथा जनप्रतिनिधि के साथ खिलाडियों का परिचय प्राप्त किया. उद्घाटन मैच मधेपुरा और जमुई के बीच खेला गया.
    उद्घाटन के मौके पर मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल, पुलिस अधीक्षक विकास कुमार, डीडीसी मिथिलेश कुमार, पूर्व मंत्री व आलमनगर विधायक नरेंद्र नारायण यादव, बिहारीगंज विधायक निरंजन मेहता, सिंहेश्वर विधायक रमेश ऋषिदेव, जदयू जिलाध्यक्ष बिजेंद्र प्रसाद यादव, स्काउट गाइड के प्रशिक्षक जयकृष्ण प्रसाद यादव, मधेपुरा जिला कबड्डी संघ के सचिव अरूण कुमार आदि की उपस्थिति महत्वपूर्ण रही. प्रतियोगिता राज्य के सभी 38 जिलों के कबड्डी खिलाड़ियों के बीच अगले तीन दिनों तक चलेगा.
मधेपुरा में कबड्डी प्रतियोगिता से सम्बंधित वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...