18 सितंबर 2016

सुपौल: पीएम के जन्मदिन के मौके पर विधायक ने लिया पुर्नवास को गोद

सुपौल। छातापुर विधानसभा का एक गांव आज से मोदी ग्राम से जाना जाने लगा है. देश के प्रधानमंत्री के नाम से रखे गये इस गांव के निवासी बेहद खुश हैं. बताते हैं कि अब उनके गांव में खुशहाली आयेगी, क्योंकि मोदी जी एक न एक दिन उसके गांव की और जरूर देखेंगे.
    प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी के 67 वें जन्मदिन 17 सितम्बर के मौके पर छातापुर भाजपा विधायक ने एक गांव को गोद लिया है. आम तौर पर अब तक सासंद मूलभूत समस्या से जूझ रहे गांव को गोद ले रहे थे.
    लेकिन परंपरा से हटकर विधायक ने मिशाल कायम किया है. उसने विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत भीमनगर पंचायत के वार्ड नंबर 04 पुनर्वास को गोद लेकर मोदी के नाम से इस गांव का नामंकरण भी किया है.
    विधायक नीरज कुमार सिंह ने बताया कि इस गांव में 331 परिवार हैं जिनके सुख-दुःख की जिम्मेवारी अब उनकी होगी,  साथ ही एमएलसी व मुखिया के निधि से भी गावों को विकसित किया जायेगा. प्रधानमंत्री के 67 वें जन्मदिन पर 67 फलदार पेड़ लगाये गए हैं. 5 सालों तक गांव में सौर ऊर्जा से 24 घंटे बिजली देने का विधायक ने वादा किया है. कहा कि वे इस गांव को ग्रीन व क्लीन विलेज बनाना चाहते है जो कुछ दिन में निश्चित रूप से दिखने लगेगा.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...