03 सितंबर 2016

‘राज्य में क़ानून व्यवस्था हुई है चौपट’: लोजपा की हाई पॉवर कमेटी की बैठक

सुपौल । लोक जनशक्ति पार्टी के हाई पॉवर कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक शनिवार को जिला मुख्यालय स्थित होटल आरके पैलेस के सभागार में हुई. पार्टी के जिलाध्यक्ष अशोक कुमार की अध्यक्षता एवं दलित सेना के जिलाध्यक्ष विजय पासवान के संचालन में हुई बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में लोजपा के हाई पॉवर कमेटी के संयोजक सह सांसद रामचंद्र पासवान, विधान पार्षद नूतन सिंह समेत कई राज्य व जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने भाग लिया.
     बैठक के दौरान पार्टी की मजबूती के लिये संगठन को और भी सुदृढ़ बनाने पर विचार विमर्श किया गया.  संयोजक सह सांसद रामचंद्र पासवान ने बैठक को संबोधित करते बिहार में मौजूद महा गठबंधन की सरकार पर जम कर चोट किया. उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था बिल्कुल चौपट हो चुकी है. आपराधिक घटनाओं में व्यापक वृद्धि हुई है. चोरी, डकैती, हत्या, लूट, अपहरण जैसे वारदात बढ़े हैं. विधि व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गयी है. जो राज्य सरकार की विफलता का परिचायक है. उन्होंने कहा कि सूबे में बेरोजगारी बढ़ रही है. मजदूरों को काम नहीं मिल रहा, जिसके कारण वे अन्य प्रदेशों की ओर पलायन कर रहे हैं. सांसद ने सूबे के मुखिया नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते कहा कि पहले तो इन्होंने गांव-गांव शराब की दुकान खुलवा कर राज्य को बदनाम किया, अब शराब बंदी की घोषणा कर चोरी छिपे मुहमांगे दाम पर शराब बेचने का धंधा चल रहा है.
         सभा को संबोधित करते विधान पार्षद नूतन सिंह ने संगठन की मजबूती पर बल दिया. उन्होंने कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करते कहा कि पार्टी मजबूत होगी, तभी उनकी सरकार भी बनेगी और योग्य व्यक्तियों को उचित पद भी प्राप्त होगा. श्रीमती सिंह ने भी सूबे के महागठबंधन सरकार को पूरी तरह अयोग्य करार दिया. कहा कि सभी मामले में विफल सरकार को गद्दी पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है. पार्टी के जिला प्रभारी इंजिनियर बीएन सिंह ने कार्यकर्ताओं से बूथ स्तर पर यूथ कमेटी को मजबूत करने का आह्वान किया. दलित सेना के प्रदेश अध्यक्ष संजय पासवान ने कहा कि आगामी 12 सितंबर से दलित सेना पूरे प्रदेश में संगठन को सुदृढ़ व धारदार बनाने के लिये अभियान चलायेगी. कहा कि दलित सेना लोजपा की रीढ़ है और जब तक रीढ़ मजबूत नहीं होगी, पार्टी मजबूत नहीं होगा. प्रदेश प्रवक्ता केशव सिंह संगठन के विकास के लिये अनुशासन एवं संवाद कायम रखने पर बल दिया. इस अवसर पर महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष रेणु लता भारती सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...