29 सितंबर 2016

Good News: मधेपुरा में उद्योग लगाने को लेकर ‘इन्वेस्टर्स मीट’ में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों ने लिया भाग

मधेपुरा में उद्योग लगाने को लेकर जिलाधिकारी मो सोहैल की अध्यक्षता में गुरूवार को झल्लू बाबू सभागार में निवेशक सम्मलेन आयोजित किया गया,  जहाँ बिहार के अलावे अंतर राज्य और अंतर राष्ट्रीय फ्रांस की अलस्टोम कंपनी के अलावे एक दर्जनों से अधिक छोटे-बड़े निवेशकों ने भाग लिया.
      सम्मलेन में उद्योग लगाने पर विशेष चर्चा की गयी. आयोजित कार्यकर्म की उद्घाटन कोसी प्रमंडलीय आयुक्त कुंवर जंग बहादुर ने दीप प्रजव्लित कर किया. जानकारी के अनुसार मधेपुरा में उद्योग लगाने को लेकर जिलाधिकारी ने एक माह पूर्व हीं बिहार समेत कई राज्यों के निवेशकों को आमन्त्रण भेजकर कर मधेपुरा बुलाया जिससे मधेपुरा में छोटे-बड़े उद्योग लग सके और यहाँ के लोगों को रोजी-रोजगार भी मिल सके.
इस मौके पर जिलाधिकारी मो.सोहैल ने अध्यक्षता करते हुए सबसे पहले सभागार में मौजूद आयुक्त को बुके प्रदान कर संबोधित करते हुए कहा कि मधेपुरा हर दृष्टि कोण से अच्छा शहर है. यहाँ देवाधिदेव महादेव का प्रसिद्ध सिंघेश्वर धाम भी है जो उतर बिहार का देवघर कहा जाता है. भौगोलिक दृष्टि कोण से सभी प्रकार की सुविधा है. रोड मार्ग से लेकर रेल मार्ग भी है. सुरक्षा के लिहाज से भी अच्छी व्यवस्था है और कहीं से कोई परेशानी की बात नहीं है. सस्ते मजदूर के अलावे बिजली पानी की भी उचित व्यवस्था है, और जहाँ जिला मुख्यालय में 24 घंटे बिजली है वहीं ग्रामीण इलाकों में भी 22 घंटे बिजली की व्यवस्था है .भूमि भी प्रयाप्त मात्रा में उपलब्ध है.
         मौके पर सदर प्रखंड के सीडीपीओ ने सभी निवेशकों को बुके प्रदान कर स्वागत भी किया गया. वहीँ मौके पर मंचाशीन कोसी प्रमंडलीय आयुक्त कुंवर जंग बहादुर ने निवेशकों को संबोधित करते हुए कहा कि मधेपुरा जिला उद्योग लगाने हेतु हर दृष्टि कोण से बहुत अच्छा है. यहाँ उद्योग लगाया जा सकता है. मधेपुरा में रोड और रेल मार्ग की भी सारी व्यवस्था है.बिहार में मधेपुरा का अलग ही एक अपनी पहचान है. जिलेवासी का भी काफी सहयोग मिलेगा .मधेपुरा में विश्वविद्यालय, मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, लोको विद्युत रेल इंजन कारखाना के अलावे कई ऐसे अच्छे-अच्छे कार्य हो रहे हैं जो सराहनीय है.
     इस अवसर पर उद्योग विभाग के महाप्रबंधक, एस.पी.विकास कुमार, एस.डी.एम.संजय कुमार निराला, डी.डी.सी.मिथलेश कुमार, आपदा प्रभारी पदाधिकारी मुकेश कुमार. सी.एल.आर रवि कुमार शर्मा के अलावे कई पदाधिकारी समेत बिहार और बिहार के बाहर से आये अतिथि निवेशक एवं अंतर्राष्ट्रीय कंपनी फ़्रांस के अलस्टोम कंपनी के महाप्रबंधक समेत कई सहयोगी मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...