04 सितंबर 2016

मधेपुरा: दबंगई दिखाकर दीवार तोड़ा और दी अंजाम भुगतने की धमकी, पीड़ित ने लगाई जान की गुहार

मधेपुरा जिला मुख्यालय में पंचमुखी चौक के पास एक जमीन पर जबरन कब्जे की मंशा से दबंगों ने बीती रात एक घर के बाउंड्री की दीवार को तोड़ दिया. गृहस्वामी ने जब सुबह अपने टूटे दीवार को जोड़ना चाहा तो फिर से दबंगों ने आकर गाली-गलौज करना शुरू कर दिया. हालाँकि घटना में मधेपुरा पुलिस की सकारात्मक भूमिका से फिलहाल मामला शांत हो गया है.
    मिली जानकारी के अनुसार घटना नगर परिषद् क्षेत्र के वार्ड नं. 16 लक्ष्मीपुर मुहल्ले की है जहाँ करीब 30 वर्षों से घर बनाकर रह रहे अरूण कुमार सिंह की जमीन में मौजूद बाउंड्रीवाल को बीती रात करीब 3:30 बजे कुछ लोगों ने तोड़ दिया. मधेपुरा थाना में आवेदन देकर गृहस्वामी अरूण कुमार सिंह ने बताया कि रात में पंकज यादव के भाई आदि ने उनकी दीवार तोड़ दी. सुबह जब वे टूटी दीवार जुडवाने लगे तो पंकज यादव का भाई 5-6 अपराधियों को लेकर वहां पहुँच गए और उनके साथ गाली-गलौज तथा धक्कामुक्की करने लगे. सूचना पर पुलिस आई तो दबंगों ने पुलिस के सामने भी दीवार तोड़ने की धमकी देते हुए अंजाम भुगतने की धमकी दी.
    हालांकि बाद में जब पीड़ित थाना पहुंचे तो दूसरा पक्ष भी थाना पहुँच गया. जहाँ मौजूद एसआई सुनील कुमार ने दूसरे पक्ष को जमकर झाड़ा और कहा कि मामला न्यायालय में विचाराधीन है इसलिए पूरी जमीन पर यथास्थिति बनी रहेगी. इसके बाद टूटी दीवार को जोड़ा गया. उधर पीड़ित अरूण कुमार सिंह ने लगातार मिल रही धमकियों के आलोक में पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाईं है.
    न्यायालय के आदेश की अवहेलना करते हुए सड़क के किनारे की दीवार को तोड़कर खुलेआम अंजाम भुगतने की धमकी देने वाले ऐसे चंद लोगों की वजह से जिले में विकास बाधित रहा है. प्रशासन और पुलिस को चाहिए ऐसे दबंगों की जगह सलाखों के पीछे सुनिश्चित करे ताकि आम लोग खौफ के वातावरण से बाहर निकल सके. (नि.सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...