10 सितंबर 2016

मधेपुरा: पंचायत समिति सदस्यों के अधिकार में कटौती के खिलाफ संघ का गठन

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड कार्यालय में आज प्रखंड प्रमुख सुमन देवी और जयकांत यादव उपप्रमुख मधेपुरा के पर्यवेक्षण में घैलाढ़ प्रखंड के पंचायत समिति सदस्य के बीच आज सात सदस्यीय कमिटी का गठन हुआ.
       मौके पर जयकांत यादव ने कहा कि सरकार जो अधिकार पंचायत के मुखिया को दिया है, वहीं समान अधिकार प्रमुख एवं जिला अध्यक्ष को भी मिले, जिसमे प्रखंड विकास पदाधिकारी व प्रमुख का संयुक्त हस्ताक्षर हो. उन्होंने कहा कि इससे कार्य बिचौलियों और दलालो के लूट-खसोट से वंचित रह सकता है. प्रमुख सुमन देवी ने कहा कि शुरू से ही समिति के मद के राशि में कटौती हो रही है. सभी मद में पहले जो 50% मुखिया, 30% समिति एवं 20% जिला परिषद् को दिया जाता था, समिति को उस अधिकार से वंचित किया गया है. उसी के सन्दर्भ में आज समिति में संघ का गठन किया गया और आगे आंदोलन करने की भी चेतावनी भी दी है.
     मौके पर पंसस उपाध्यक्ष निरंजन कुमार, सचिव तरुंदेव राम, कोषाध्यक्ष दयानंद सिंह, लोक निर्माण स्वास्थ्य कल्याण विभाग के अध्यक्षा सिंकू कुमारी एवं इनके सदस्य चंदेश्वरी यादव, दिनेश सुतिहार, प्रो0 अमरेंद्र यादव, प्रमोद यादव सामाजिक कार्यकर्ता, प्रमोद कुमार, पंसस के सदस्य मीणा कुमारी, कंचन देवी, आरती देवी, वीणा देवी तथा प्रखंड के कई समिति सदस्य उपस्थित थे.
(रिपोर्ट: सिंपल कुमारी)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...