24 सितंबर 2016

झमाझम बारिश के बीच राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का फाइनल: पूर्णियां की बालक टीम और खगड़िया की बालिका टीम विजयी, मधेपुरा दोनों में दूसरे स्थान पर

राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आज फाइनल मैच झमाझम बारिश के बाद भी पूरे उत्साह के साथ खेला गया. मधेपुरा के बी. एन. मंडल स्टेडियम में मौजूद बड़ी भीड़ कबड्डी टूर्नामेंट का का भरपूर आनंद लेती रही और आज खेले गए सेमीफायनल तथा फायनल मैच में लक्ष्य हासिल करने के लिए खिलाड़ियों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी.
    लक्ष्य की तरफ आगे बढ़ते हुए जहाँ पूर्णिया के बालक की टीम ने जीत का सेहरा अपने सर बाँधा वहीँ बालिका टीम में खगड़िया ने विजेता कप अपने नाम कर लिया.
      राज्य कबड्डी प्रतियोगिता के सेमीफायनल मैच में बालिका की टीम में  मुकाबला मधेपुरा औऱ औरंगाबाद के बीच हुआ. मधेपुरा ने 52 अंक प्राप्त कर के औरंगाबाद को पछाड़ने मॆ कोई कसर नही छोडी औऱ औरंगाबाद कुल 32 अंक ही  सिमट गई. उधर बालिका वर्ग में सेमीफायनल मॆ खगड़िया औऱ वैशाली की टीम के बीच खेल शुरू हुआ. इस मैच मॆ खगडिया ने बाजी मारी औऱ फाइनल मॆ पहुंची. इस तरह फाइनल मॆ बालक की टीम में मुकाबला मधेपुरा औऱ पूर्णिया के बीच हुआ और बालिका की टीम में मधेपुरा और खगड़िया के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ.
     दर्शक बारिश मॆ भी मधेपुरा के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते रहे लेकिन पूर्णिया की टीम ने बढ़त बढ़ाते हुए 41 अंक प्राप्त कर लिया औऱ मधेपुरा की टीम 34 अंक पर ही सिमट गई. इस तरह बालक टीम पूर्णिया ने शील्ड पर कब्जा जमाते हुए जीत दर्ज कर ली. फ़िर उधर फाइनल में बालिका की टीम में मधेपुरा औऱ खगड़िया के बीच मैँच खेला गया. कबड्डी खेल प्रेमी मधेपुरा की बालिका टीम का हौसला बुलंद कर रहे थे, लेकिन खगड़िया की टीम ने अपना जलवा दिखाया औऱ ३१ अंक प्राप्त कर लिए जबकि मधेपुरा की बालिका टीम 20 अंक की प्राप्त कर सकी. इस तरह खगड़िया की बालिका टीम ने शील्ड पर कब्जा जमा लिया.

    मैच के समापन अवसर पर जहाँ हॉली क्रॉस स्कूल की श्रीमी राज ने अपने गायन से उपस्थित लोगों का मन मोह लिया वहीँ मौके पर भव्य आतिशबाजी समारोह के समापन का आकर्षण बनी.इस अवसर पर जिलाधिकारी मो० सोहैल, पुलिस अधीक्षक विकास कुमार, डीडीसी मिथिलेश कुमार,एसडीओ संजय कुमार निराला, एएसपी राजेश कुमार, मधेपुरा थानाध्यक्ष मनीष कुमार के अलावे पूर्व मंत्री और आलमनगर विधायक नरेंद्र नारायण यादव, डॉक्टर डी. के. सिंह, डॉ. भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष किशोर कुमार, वार्ड पार्षद ध्यानी यादव समेत शहर के कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे.
  कबड्डी के फायनल मैच से सम्बंधित वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...