12 सितंबर 2016

मधेपुरा: नाव डूबने से चारा लाने जा रही एक लड़की की मौत

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड अन्तर्गत फुलौत के कोसी नदी की शाखा बरियारी धार में आज एक नाव डूबने से एक लड़की की मौत हो गई है.
     बताया गया कि नाव पर कुल तेरह लोग सवार थे और नाव डूबने के बाद मची अफरातफरी के बाद 12 वर्षीया अरुहली कुमारी के अलावे सबों ने तैर कर अपनी जान बचाई. नाव पर  अधिकांश महिलाएँ एवं बच्चे शामिल थे.
      मिली जानकारी के अनुसार कोसी नदी में उफान की वजह से फुलौत के कई गांव बाढ़ की चपेट आ गए और सैकड़ों एकड़ फसल बर्बाद हो गई. पशुओं को खिलाने के लिये चारा का घोर अभाव हो गया है और आज भी दिन के करीब साढ़े ग्यारह बजे छोटी नाव पर सवार कर फुलौत की महिलाएँ एवं बच्चे पशुचारा के लिये रटना बहियार जा रहे थे कि तेज हवा बहने लगी और बरियार धार में नाव पलट गई.
     नाव डूबने की सूचना मिलते ही आस पास के गोताखोर और फुलौत पश्चिमी के सरपंच जयनारायण मेहता ने घटना स्थल पर जाकर डूबे लोगों को निकला. पर फुलौत पश्चिमी पंचायत के शर्मा टोला निवासी विलक्षण शर्मा की 12 वर्षीया पुत्री अरुहली कुमारी को नहीं बचाया जा सका.  बाकी का इलाज फुलौत स्वास्थ केन्द्र में चल रहा है.
    घटना की जानकारी मिलते ही जिला परिषद अनीकेत कुमार मेहता, फुलौत पश्चिमी मुखिया पंकज मेहता, पूर्वी मुखिया बबलू ऋषिदेव मौके पर पहुंच कर पीड़ित लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया और सरकार से उचित मुआवजा की मांग की है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...