06 सितंबर 2016

5 माह से वेतन को मुहताज एएनएम ने लगाया प्रधान सहायक पर रिश्वत मांगने का आरोप

मधेपुरा में एक दर्जन से अधिक एएनएम को पांच माह से वेतन नहीं मिला है. वेतन नहीं मिलने से नाराज एएनएम ने सिविल सर्जन से लिखित आवेदन देकर वेतन भुगतान की मांग की है. आवेदन लेकर सिविल सर्जन के कार्यालय पहुंची एएनएम ने वेतन भुगतान की गुहार लगाईं है.
      मिली जानकारी के अनुसार जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में पांच माह से एएनएम को वेतन नहीं मिलने से उनके सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है और उनके बच्चों की पढाई भी बाधित है.
    एएनएम रंभा देवी ने प्रधान सहायक पर आरोप लगते हुए कहा कि मुरलीगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रधान सहायक संतोष कुमार बिल बनाने के नाम पर प्रत्येक एएनएम से पांच-पांच सौ रूपये मांग रहा था. नहीं देने के कारण लम्बे समय से बिल नहीं भेजा गया जिस कारण हम लोगों को आज तक वेतन नहीं मिल पाया है. हालांकि इस मामले को लेकर प्रधान सहायक संतोष कुमार ने आरोप को बेबुनियाद बताया और कहा मुझे फंसाया जा रहा है इस तरह की कोई बात नहीं है.
     उधर सिविल सर्जन गदाधर पांडे से पूछे जाने पर उन्होंने ने बताया कि इस तरह के मामला मेरे संज्ञान में आया है जांच कर कार्रवाई की जाएगी. साथ हीं आवंटन आते हीं वेतन की भुगतान भी किया जाएगा. वहीँ लम्बे समय से वेतन भुगतान नहीं होने से नाराज कर्मचारियों ने बताया कि अगर जल्द वेतन भुगतान नहीं किया गया तो हम सब मिलकर आन्दोलन को बाध्य होंगें. साथ ही उन्होंने सहायक के द्वारा रिश्वत मांगने के मामले में प्रधान सहायक संतोष कुमार पर कार्रवाई की मांग भी की है. कहा कि अगर कार्रवाई नहीं की गयी तो इस मामले को लेकर जिलाधिकारी से मिलकर उन्हें भी अवगत कराया जाएगा. मौके पर एएनएम रंभा देवी, गायत्री देवी, सुभद्रा देवी, जगदम्बा देवी, रेखा कुमारी, इंदु कुमारी, टरेसा हंसदा, वीना देवी आदि दर्जनों एएनएम मौजूद थी.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...