17 सितंबर 2016

करेंट से युवक की मौत, परिजनों ने अस्पताल में मचाया उपद्रव

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ थाना क्षेत्र के घैलाढ़ पंचायत के वार्ड नं. 6 के एक युवक की आज सुबह बिजली करेंट लगने से मौत हो गई. अस्पताल में चिकित्सक के द्वारा युवक को मृत घोषित करने पर परिजन आक्रोशित हो गए और अस्पताल में हंगामा करने लगे. बाद में पुलिस बल की मदद से हालात पर काबू पाया जा सका.
      मिली जानकारी के अनुसार घैलाढ़ चौक के पास मोबाइल दुकान की साफ सफाई के दौरान बिजली की शार्ट शर्किट से करेंट लगने के कारण पंकज कुमार (30वर्ष), पिता-गोस्वामी मंडल बेहोश होकर गिर पड़े, जिसके बाद चौक के दुकानदारों ने प्राथमिक उपचार के लिए पंकज को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घैलाढ़ लाया, जहाँ प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. आनंद भगत ने इलाज के दौरान मरीज पंकज कुमार को मरने की बात बताई. इस बात को सुनकर मृतक के परिजन डॉक्टरों एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ मारपीट व् रोड़े बाजी जमकर करने लगे. चिकित्सक और अस्पतालकर्मियों ने किसी तरह छुपकर अपनी जान बचाई. बाद में घैलाढ पुलिस बल बड़ी मुश्किल से हालत पर काबू पाया.
   लेकिन वहीँ मृतक पंकज के परिजन तथा अन्य लोगों ने हॉस्पिटल के मेन गेट में भी ताला मार कर मुख्य सड़क मार्ग को घंटों बाधित कर दिया. उनलोगों ने टायर जला कर विरोध करते कहा कि मृतक पंकज के दो छोटे छोटे बच्चे हैं, इन्हें आपदा विभाग से मुआवजा दिलाई जाय. बाद में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के समझाने पर किसी तरह मामला शांत कराया जा सका. 
     अस्पताल पर लगे आरोप के बावत डॉ आनन्द कुमार भगत ने बताया कि मृतक पंकज को हॉस्पिटल लाने में देर कर दी गई. अस्पताल लाने से पहले ही पंकज की मौत हो चुकी थी.
(रिपोर्ट: लालेंद्र कुमार)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...