28 सितंबर 2016

छात्रों ने शिक्षक पर लगाया गाली-गलौज का आरोप और किया सड़क जाम तो शिक्षक ने कहा, ‘पढ़ने ज्यादा शरारत करने मे ये छात्र हैं अव्वल’

मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड स्थित एनकेएम हाई स्कूल के छात्रों ने वुधवार को थाना चौक के पास कड़ामा-आलमनगर मुख्य सड़क को जाम कर जमकर बवाल काटा. वहीं सड़क जाम की वजह से यात्रियों को घंटो जाम में फसे रहने की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ा.   
          गुस्साये छात्रों ने सड़को पर टायर जलाकर स्कूल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारे बाजी की. आक्रोशित छात्र सहायक शिक्षक ब्रह्मचारी शर्मा पर छात्रो के साथ दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए उन्हें विद्यालय से हटाने की मांग कर रहे थे.
       सूचना मिलते ही जाम स्थल पर पुलिस बल के साथ पहुंचे पुलिस निरीक्षक सह थाना अध्यक्ष सवेश्वर सिंह से छात्र शिक्षक को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे. थाना अध्यक्ष सर्वेश्वर सिंह घंटो मशक्कत के बाद  छात्रों को समझा-बुझाकार शांत कराते  हुए जाम को हटाया.
       सड़क जाम कर रहे छात्र राधव कुमार, गोविन्द कुमार, संदीप कुमार, ब्रजेश कुमार, गुडडु कुमार, अविनाश कुमार, अमरेश कुमार, शशि कुमार, राजा कुमार, अमृत कुमार, नीतीश कुमार, संतोष कुमार, मनखुश झा, अभिषेक कुमार, सन्नी कुमार, रिशु कुमार, मुरारी झा, अजय कुमार, अमन कुमार, सोनु झा आदि ने बताया कि कक्षा 9 वीं और 10 वीं की टर्मिनल परीक्षा चल रही है. बुधवार को भी परीक्षा देने लिए छात्रों की भीड़ जुटी थी. प्रश्न-पत्र और कापी वितरण के  दौरान छात्रों के द्वारा प्रश्न पत्र की मांग पर उक्त शिक्षक ने गाली-गलौज कर डाला.  शिक्षक के इस दुर्व्यवहार से छात्र आक्रोशित होकर सड़क जाम कर दिए.
     उधर शिक्षक ब्रह्मचारी शर्मा एवं प्रभारी प्रधान शिक्षक ने छात्रों द्वारा उनके उपर लगाये गये आरोप को निराधर बताया और जाम कर रहे छात्र को पढ़ने ज्यादा शरारत करने मे अव्वल बताया. प्रभारी प्रधान शिक्षक नवीन पांडे ने बताया कि ऐसे छात्र को चिन्हित करते हुए अनुशासनात्मक कारवाई  की जायेगी.
       इस बाबत थाना अध्यक्ष सर्वेश्वर सिंह ने बताया कि कुछ शरारती छात्रों द्वारा बेबजह सड़क जाम करने से आये दिन आम लोगों को भारी परेशानियों से गुजरना पड़ता है. ऐसे में प्रशासन द्वारा छात्रों को चिन्हित कर कार्रवाई की जायेगी.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...