01 सितंबर 2016

सुपौल: 22 पेटी शराब के साथ कारोबारी गिरफ्तार, ओपी अध्यक्ष सहित जवान चोटिल

झारखंड से पहुंची शराब की एक बड़ी खेप को पकड़ने के दौरान गुरुवार को लोकहा ओपी अध्यक्ष सहित एक पुलिस जवान गंभीर रुप से जख्मी हो गये. शराब की इस बड़ी खेप को कार में लेकर भाग रहे शराब के कारोबारी ने इस दौरान लौकहा ओपी के पुलिस वाहन व थानाध्यक्ष के बाइक को ठोकर मार कर क्षतिग्रस्त कर दिया.
     हालांकि पुलिस जवानों की सक्रियता के कारण शराब की इस बड़ी खेप को जब्त कर लिया गया। इस दौरान पुलिस ने 22 कार्टून विदेशी शराब के साथ हुंडई कंपनी की आई 20 कार को जब्त किया है. शराब के इस खेप के साथ गिरफ्तार कारोबारी विकास पोद्दार से पुलिस पूछताछ में जुटी हुई है. वहीं अभियान के दौरान जख्मी हुए ओपी अध्यक्ष और पुलिस जवान का उपचार स्थानीय स्तर पर कराया जा रहा है.
       घटना के बाबत जानकारी देते हुए सदर एसडीपीओ सह अपर पुलिस अधीक्षक वीणा कुमारी ने बताया कि सहरसा जिले के बैजनाथपुर बाजार निवासी चंदेश्वरी पौद्दार का पुत्र विकास कुमार गुरुवार को झारखंड कें देवघर जिले से विदेशी शराब की बड़ी खेप अपने कार संख्या बीआर 10 डब्लू 0003 में लाद कर बैजनाथपुर ला रहा था. इसकी गुप्त सूचना मिलने पर सहरसा पुलिस बैजनाथपुर इलाके में पुलिस गश्त तेज कर विकास पोद्दार पर नजर रख रही थी. पुलिस की घेराबंदी का भनक लगते ही शराब कारोबारी विकास शराब लदे कार को और तेज गति से चलाते हुए घैलाढ़ के रास्ते सुपौल की तरफ भाग निकला.
      सहरसा पुलिस द्वारा इसकी सूचना सुपौल एसपी को दी गयी. एसपी डॉ कुमार ऐकले के निर्देश पर तत्काल सदर थाना व लोकहा ओपी, परसरमा पुलिस कैम्प और हरदी पुलिस चौकी के अधिकारी एवं पुलिस कर्मियों को सीमावर्ती इलाकों पर कड़ी नजर रखते हुए गश्त तेज करने का आदेश दिया. लोकहा अमहा मोड़ पर तैनात जवानों ने जब शराब लदी वाहन को रोकना चाहा तो शराब कारोबारी ने पुलिस जीप को ठोकर मारते हुए लौकहा बाजार के तरफ भागने लगा. लोकहा बाजार में तैनात ओपी अध्यक्ष व जवानों ने भारी मशक्कत कर शराब लदी कार को रोका और शराब कारोबारी को हिरासत में लिया. इस दौरान बाइक में ठोकर लगने के कारण ओपी अध्यक्ष अनमोल कुमार एवं सिपाही मृत्युंजय कुमार गंभीर रुप से जख्मी हो गये. तलाशी के क्रम में कार के भीतर रखे 22 पेटी विदेशी शराब को जब्त किया गया है. सदर एसडीपीओ ने बताया कि शराब कारोबारी का मोबाइल सहित अन्य सामग्रियों को जब्त कर छानबीन की जा रही है. गिरफ्तार कारोबारी से पूछताछ जारी है.
      पुलिस अधीक्षक, सुपौल डॉ कुमार ऐकले ने बताया कि 22 पेटी शराब के साथ बैजनाथपुर निवासी कारोबारी को गिरफ्तार किया गया है.  पुलिस मामले के छानबीन में जुटी हुई है. शराब की यह खेप झारखंड से सहरसा लाया जा रहा था. सहरसा पुलिस की सूचना पर सुपौल पुलिस ने घेराबंदी कर यह सफलता हासिल किया है. चोटिल ओपी अध्यक्ष और जवान का उपचार विभागीय स्तर पर करवाया जा रहा है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...