11 अगस्त 2016

विदेश रहने वाले इस वीसी की पोस्टिंग विदेश में ही कर देनी चाहिए: नीरज सिंह बबलू

मधेपुरा का बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय इन दिनों अभूतपूर्व दौर से गुजर रहा है. हालांकि अपने स्थापना काल से ही यह विश्वविद्यालय समस्याओं के मकड़जाल में घिरा हुआ है.
    बी.एड. परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी समेत विभिन्न मांगों को लेकर विश्वविद्यालय परिसर में AISF के हर्षवर्धन सिंह राठौर और NSUI के मनीष कुमार का आमरण को अनशन भले ही 11 दिन हो चुके हों, पर कुलपति डॉ. विनोद कुमार ने अभी तक मरणासन्न अवस्था में अनशन पर बैठे इन छात्रों की सुधि लेना शायद मुनासिब नहीं समझा है.
    अनशन को लगातार मिल रहे समर्थनों की कड़ी में आज विश्वविद्यालय परिसर में में छातापुर से भाजपा विधायक नीरज कुमार उर्फ़ बबलू सिंह पहुंचे और छात्रों के अनशन को पूर्ण समर्थन देते हुए कहा कि इनकी सभी मांगे जायज हैं और विश्वविद्यालय प्रशासन को अविलम्ब इनकी मांगों को मानते हुए अनशन समाप्त करवाने को आगे आना चाहिए.
    कुलपति के विदेश में रहने की बात पर उन्होंने कहा कि मुझे सिंडिकेट में होने का मौका मिला है पर तब से वीसी विदेश ही घूम रहे हैं, उन्हें बच्चों और यूनिवर्सिटी की चिंता नहीं है. वीसी का ये अपना स्टाइल है, विदेश जाने वाले वीसी की पोस्टिंग विदेश में ही कर देनी चाहिए. कहीं विदेश मंत्रालय में इनकी प्रतिनियुक्ति हो जाय वही बेहतर है. हम राज्यपाल से मिलने जा रहे हैं. हमारी पूरे सहानुभूति इन छात्रों के साथ है और यदि दो-तीन दिन में बात नहीं सुलझती है और जरूरत पड़ी तो हम भी अनशन पर बैठेंगे.
  इसके अलावे अनशन को समर्थन देने आज संजीव झा, पूर्व विधायक, जिला परिषद् के पूर्व उपाध्यक्ष रितेश रंजन, पूर्व जिला पार्षद प्रवीण आनंद, नीरज गुप्ता, संजीव सिंह, गौतम कुमार, आभाष आनंद झा, प्रसून आदि भी उपस्थित थे.
  सुनें वीडियो में या कहा भाजपा विधायक नीरज कुमार सिंह बबलू ने, यहाँ क्लिक करें.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...