06 अगस्त 2016

पिस्तौल और पांच गोली के साथ दो शातिर अपराधी गिरफ्तार, सुपौल जेल से कनेक्शन

सुपौल। सुपौल पुलिस ने शनिवार को शहर में लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देने पहुंचे अंतर जिला गिरोह के दो शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधी के पास से पुलिस ने एक देशी पिस्तौल, पांच जिंदा कारतूस सहित एक लाल रंग की अपाचे बाईक भी बरामद किया है.
    इस बाबत पुलिस अधीक्षक डॉ कुमार एकले ने समाहरणालय स्थित कार्यालय वेश्म में प्रेस वार्ता आयोजित कर बताया कि गिरफ्तार दोनों अपराधी सहरसा जिले के सौर बाजार थाना क्षेत्र के सुहथ पंचायत स्थित भपटिया गांव के चंदन कुमार व कृष्ण कुमार शनिवार को अपने एक अन्य साथी के साथ अपराधिक वारदात को अंजाम देने की नीयत से सुपौल पहुंचा था.
   शहर के महावीर चौक के समीप प्रशिक्षु डीएसपी डॉ अखिलेश कुमार वाहन चेकिंग अभियान चला रहे थे. इसी क्रम में बाईक चालक को रूकने का इशारा किया। पुलिस को देखकर बाईक पर सवार युवक बाइक से उतर कर भागने लगे. डीएसपी ने तत्काल भाग रहे युवक को खदेड कर पकड़ लिया. साथ ही तलाशी के क्रम में युवक के पास से एक देशी पिस्तौल सहित दो जिंदा कारतूस बरामद किया.
    गिरफ्तार युवक के निशानदेही पर डीएसपी के नेतृत्व में सदर थानाध्यक्ष राम इकबाल यादव ने शहर में तत्काल सर्च अभियान चला कर एक अन्य अपराधी कृष्ण कुमार को गिरफ्तार कर लिया. इस अपराधी के पास से पुलिस ने तीन जिंदा कारतूस बरामद किया.
   एसपी डॉ एकले ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी के तीसरे साथी का पहचान किया जा चुका है. पुलिस उक्त अपराधी को गिरफ्तार करने के प्रयास में जुटी हुई है. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों की आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटायी जा रही है. उन्होंने संभावना जताया कि इन अपराधियों से पूछताछ के बाद कई अन्य आपराधिक मामलों का उद्भेदन भी संभव है. 

सुपौल जेल से जुड़ा अपराधियों का तार:  शनिवार को जिला मुख्यालय में गिरफ्तार अपराधी चंदन यादव व कृष्ण कुमार का सुपौल मंडल कारा में बंद कुख्यात अपराधी पांचू दास से संबंधित है. मधेपुरा जिला स्थित कुमारखंड थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर भगवती पंचायत निवासी कुख्यात पांचू दास पेशेवर अपराधी बताया जाता है. लूट के एक मामले में गिरफ्तार होने के बाद पांचू अररिया जेल में बंद था. लेकिन कुछ दिन पहले इस अपराधी को अररिया जेल से सुपौल जेल में शिप्ट किया गया है. गिरफ्तार दोनों अपराधी के मोबाइल में पांचू दास का नंबर मिलने के मामले को सुपौल पुलिस काफी गहराई से छानबीन में जुटी है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...