11 सूत्री मांगों को लेकर माध्यमिक शिक्षकों का धरना दूसरे दिन भी जारी

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ, पटना के आह्वान पर मधेपुरा में जिला माध्यमिक शिक्षक संघ का धरना दूसरे दिन भी जारी रहा. धरना की अध्यक्षता संघ के जिलाध्यक्ष कृष्ण कुमार ने किया.
    धरना को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष कृष्ण कुमार ने कहा कि जबतक सरकार हमारी 11 सूत्री मांगों को नहीं मानती है तबतक यह धरना जारी रहेगा. सरकार और पदाधिकारी इस धरना को कुचलना चाहती है. उन्होंने कहा कि इसी क्रम में जिलाधिकारी महोदय ने कल सिंहेश्वर स्थित विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण किया, पर उन्होंने एक बार भी ये नहीं पूछा कि आपको अबतक वेतन क्यों नहीं मिला?
       बताया गया कि जिला के माध्यमिक शिक्षकों को पिछले छ: माह से वेतन नहीं मिला है. संघ के सचिव डॉ. अरूण कुमार यादव ने कहा कि सामान काम के लिए सामान वेतन नहीं देना कहाँ तक उचित है? एक ही विद्यालय में एक शिक्षक को 60 हजार रूपये मिलते हैं तो दूसरे को 15-20 हजार रूपये. जबकि अब विद्यालयों में छात्र-छात्राओं की संख्यां में काफी वृद्धि हो चुकी है.
     धरना के समर्थन में में अवकाशप्राप्त शिक्षक परमेश्वरी प्रसाद यादव, शिक्षिका विभा देवी समेत दर्जनों शिक्षकों ने भाग लिया.
11 सूत्री मांगों को लेकर माध्यमिक शिक्षकों का धरना दूसरे दिन भी जारी 11 सूत्री मांगों को लेकर माध्यमिक शिक्षकों का धरना दूसरे दिन भी जारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 17, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.