23 अगस्त 2016

सुपौल: जमीन विवाद में आधा दर्जन जख्मी, सीओ पर भी किया गया पथराव

सुपौल जिले के राघोपुर सीओ उस समय हक्का-बक्का रह गये जब वे प्रखंड के बौराहा पंचायत के वार्ड नंवर 09 में वासडीह पर्चा के दखल दिलाने गए और लोगों ने उस पर पथराव करना शुरू कर दिया. वहीं पुलिस जवानों के हथियारों को भी छीनने की कोशिश की गयी. घटना में सीओ श्यामकिशोर यादव को मामूली चोट आयी लेकिन दो पक्षों के बीच हुए झडप में आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये.
       जख्मी को सिमराही रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मामले को लेकर सीओ द्वारा करजाइन थाना में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराया गया है. जानकारी के अनुसार उक्त पंचायत निवासी नूर हसन के पर्चावाली जमीन पर उनके सौतेले भाई द्वारा जबरन कब्जा कर लिये जाने के विरोध में अंचलाधिकारी पीड़ित के आवेदन पर करजाइन थाना पुलिस के साथ जमीन को खाली करने पहुंचे थे. जहां जमीन पर अवैध रूप से काबिज मो जमालुद्दीन एवं उनके परिवार प्रशासन से उलझ गये और अवैध कब्जा खाली जमीन नहीं करने की धमकी दे डाली.
     प्रशासन द्वारा अवैध रूप से कब्जा की गयी जमीन को खाली करने का आदेश दिया गया। लेकिन अतिक्रमणकारी नहीं माने तब जाकर प्रशासन द्वारा सख्त रूख अख्तियार किया गया।लेकिन विरोधी पक्ष द्वारा  पथराव शुरू कर दिया गया. जिसके कारण प्रशासन के लोगों को वहां से हटना पड़ा. इधर प्रशासन के हट जाने के बाद दोनों पक्षों में मारपीट शुरु हो गया. जिसमें दोनों पक्षों के करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गये.
     इधर वर्षो से अवैध कब्जा कर जमीन को अपने कब्जे में लिए मो जमालउद्दीन एवं समर्थकों ने प्रशासन के विरोध में एनएच 106 को जाम कर प्रदर्शन करने लगे, जिसे कुछ स्थानीय लोग व् जनप्रतिनिधियों की पहल पर खत्म कराया गया.
    थानाध्यक्ष उदय कुमार ने बताया कि अंचलाधिकारी व उनके  साथ गए पुलिस बल के साथ अवैध कब्जाधारी द्वारा दुर्व्यवहार किया गया है. परचाधारी के साथ मारपीट भी की गयी है. प्रशासन के हथियार छीनने की कोशिश की गयी, जिसे लेकर प्रशासन द्वारा कार्रवाई प्रारंभ कर दी गयी है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...