04 अगस्त 2016

ममता हुई कलंकित, 18 माह के सतौले पुत्र की गला दबा कर निर्मम हत्या

सुपौल। मानवीय संवेदनाओं को तार-तार कर जिले के छातापुर थाना क्षेत्र स्थित इंद्रपुर गांव में एक सतौली मां ने गहरी साचिस रच कर अपने 18 माह के सतौले पुत्र की गला दबा कर निर्मम हत्या कर दी. रिश्तों को कलंकित करने वाली इस घटना को सुनकर ग्रामीण सहित जिले वासी अवाक हैं.
    शिकायत मिलने पर पहुंची पुलिस ने हत्यारोपी जैतून खातून को हिरासत में ले लिया है. घटना को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है.
    जानकारी के अनुसार हत्या के बाद बालक के शव को छुपाने की नीयत से पानी भरे गड्ढे में फेंक दिया गया. नवजात की खोजबीन के दौरान गड्ढे में शव मिलने पर इलाके में सनसनी फैल गयी. उक्त स्थल पर देखते ही देखते सैकड़ों की भीड़ जुट गयी. घटना की सूचना के बाद छातापुर थानाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार मिश्र ने शव को बरामद करने के बाद आरोपी महिला जैतुन खातुन को मौके से गिरफ्तार कर लिया.
 मामले में पुलिस ने मृत बालक मो फिरदौश की मां कुरेशा खातुन पति मो समद के आवेदन पर मामला दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ कर दिया है. कुरेशा खातुन ने बताया है कि गरीबी के कारण वे मजदूरी करने खेत गयी थी. बच्चे को दूध पिलाने जब वह अपराह्न काल घर पहुंची तो बच्चे को नहीं पाकर वह आस पड़ोस में खोजबीन करने लगी. जहां सौतन जैतुन खातुन ने ही बताया कि उसका पुत्र पानी में डूब गया है. सौतन की बातों से असंतुष्ट पीडित मां ने ग्रामीण स्तर पर पंचायत बुलाया. जहां पंचायत के दौरान ग्रामीणों के समक्ष सौतन ने नवजात बच्चे के गला दबा कर हत्या करने की बात स्वीकार की.
    पीड़ित मां ने मामले में न्याय के लिए थाना से गुहार लगायी है. इस बाबत पूछने पर थानाध्यक्ष श्री मिश्र ने बताया कि स्थानीय चौकीदार एवं मुखिया द्वारा सूचना मिलने के बाद वे इंदरपुर पहुंचे और शव को कब्जे में लेने के बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सुपौल भेजा गया. वहीं मौके से गिरफ्तार आरोपी महिला को न्यायिक हिरासत में सुपौल भेज दिया गया है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...