22 अगस्त 2016

मधेपुरा: थर्ड इंटर स्कूल स्पेलिंग बी कम्पटीशन का पुरस्कार वितरण समारोह संपन्न

राज मैनेजमेंट द्वारा 07 अगस्त 2016 को संपन्न हुई थर्ड इंटर स्कूल स्पेलिंग बी कम्पटीशन- 2016 का पुरस्कार वितरण समारोह पार्वती साइंस कॉलेज, मधेपुरा में आयोजित किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा के कुलानुशासक सह आयोजन समिति के अध्यक्ष डॉ विश्वनाथ विवेका ने कहा कि बच्चों की प्रतिभा को बढाने के लिए उनमे प्रतियोगिता की भावना जगाना जरूरी है. उन्होंने इस तरह की प्रतियोगिता लगातार आयोजित करने की बात कही. संरक्षक डॉ० मधेपुरी ने बच्चों को मिसाइल मैन डॉ कलाम के आदर्शो को अपनाने की बात कही.
      इस अवसर पर  पूर्व एसपी मधेपुरा एवं वर्तमान एसपी नालंदा श्री कुमार आशीष ने फ़ोन पर बच्चों को संबोधित कर कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता मेरे पढाई के समय में नहीं हुआ करती थी. आपलोग खुशनसीब है कि ऐसी प्रतियोगिता कराई जा रही जिससे आप सही तरीके से शब्दों को लिखे और बोले और इसी तरह आप अपने लक्ष्य के प्रति सजग रहे. उन्होंने आयोजको से कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता आयोजित करते रहे, मै कहीं भी रहूँ सहयोग करता रहूँगा.
                  आयोजन सचिव श्री सावंत ने बताया कि यह प्रतियोगिता दो चरणों में छः कोटियों में बांटकर की गयी थी, जिसमे वर्ग प्रथम से दशम तक के विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया था. इसमें 29 बच्चों को मेधा पुरस्कार एवं 62 बच्चों को सांत्वना  पुरस्कार दिया गया  मेधा पुरस्कार पाने वाले छात्रों की सूचि इस प्रकार है-
        किडोस-1 कोटि में  प्रथम एवं द्वितीय स्थान क्रमशः लिटिल बर्ड्स स्कूल की सुप्रिया एवं प्रज्ञा सिंह ,एवं न्यू सेंट जोंस स्कूल के जिया और हिमांशु रंजन को तृतीय, किडोस-2 में दमयंती शत्रुघ्न एकेडमी के प्रियांशु कुमार राज को प्रथम, किरण पब्लिक स्कूल की शालिनी कुमारी द्वितीय एवं डिज्नी किड्स स्कूल की सृष्टि कुमारी, दमयंती शत्रुघ्न एकेडमी की रूचि राज और ज्ञान विहार स्कूल के सुमित राज को संयुक्त तृतीय, सब-जूनियर कोटि में दमयंती शत्रुघ्न एकेडमी के सत्यम शानू को प्रथम, स्वामी विवेकानंद गुरुकुल सिंघेश्वर के चेम्पियन राज तथा दमयंती शत्रुघ्न एकेडमी के आनंद राज को संयुक्त द्वितीय एवं न्यू सेंट जोन्स स्कूल की कुमारी तृप्ति, सार्क इंटरनेशनल स्कूल की समृद्धि मोना, मधेपुरा पब्लिक स्कूल के आयुष आनंद राज तथा दमयंती शत्रुघ्न एकेडमी के शुभम सागर राणा इन तीनों को संयुक्त रूप से तृतीय, जूनियर कोटि में दमयंती शत्रुघ्न एकेडमी के प्रिंस कुमार को प्रथम, मधेपुरा पब्लिक स्कूल के बाबुल कुमार बबलू तथा दमयंती शत्रुघ्न एकेडमी के सत्यम सागर राणा को संयुक्त द्वितीय एवं होली क्रॉस स्कूल की कोमल कुमारी तथा किरण पब्लिक स्कूल की रागिनी रानी को संयुक्त तृतीय, सीनियर कोटि में दमयंती शत्रुघ्न एकेडमी के प्रशांत कुमार को प्रथम, होली क्रॉस स्कूल के जयंत राज तथा जीतेन्द्र पब्लिक स्कूल के मनीषा अग्रवाल को संयुक्त द्वितीय, एवं किरण पब्लिक स्कूल के गुफरान खान तथा ब्राइट एंजल स्कूल के हर्ष मोहन को संयुक्त तृतीय, सुपर सीनियर कोटि में होली क्रॉस स्कूल के आयुष आनंद  को प्रथम, हर्ष राज भदौरिया को  द्वितीय तथा श्रीमी राज को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया. सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार दमयंती शत्रुघ्न एकेडमी  के प्रशांत कुमार को प्रदान किया गया
          इस  अवसर  पर मीडियाकर्मियों को भी पुरस्कृत किया गया. इस अवसर पर सोनी पुस्तक भंडार के कुंदन कुमार, मधेपुरा क्रिकेट एकेडमी के अध्यक्ष प्रशांत कुमार, रिषभ टीवीएस के प्रतिनिधि, ऑटो जोन के प्रबंधक मोनी सिंह, माँ एडवरटाइजिंग एजेंसी के धर्मेन्द्र कुमार, न्यू राज इन्फोटेक के प्रबंधक श्याम कुमार, बाबा इलेक्ट्रिकल्स के मुकेश कुमार झा और सेफ्टी जोन के सद्दाम जी एवं प्रतिभागी विद्यालय किरण पब्लिक स्कूल, होली क्रॉस स्कूल, जीतेन्द्र पब्लिक स्कूल, ज्ञान विहार, यु एस ए इंटरनेशनल स्कूल, दमयंती शत्रुघ्न अकादमी, ब्राइट एंजेल स्कूल, न्यू सेंट जोन्स स्कूल, डी० एस० इंग्लिश बोर्डिंग स्कूल पिपरा,  के प्राचार्य, शिक्षक एवं अमित कुमार अंशु, रवि, मनीष, निशिकांत गोविंदा एवं अन्य उपस्थित थे. मंच संचालन सोनी राज ने किया. कार्यक्रम के अंत में मधेपुरा के वरीय जर्नलिस्ट देवाशीष बोस के आत्मा के शांति के लिए मौन धारण किया गया.
(नि.सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...