29 अगस्त 2016

पीसीसी सड़क बना जी का जंजाल, खुले पड़े ढक्कन दे रहे दुर्घटना को दावत

जिला मुख्यालय में कई पीसीसी सड़क अब दुर्घटनाओं को दावत देने लगे हैं. नाला-युक्त ढलाई सड़क के नाले बदहाली के आंसू रोने लगे तो फिर सड़क भी मुसीबत बन गई.
     मधेपुरा नगर परिषद् क्षेत्र के वार्ड नम्बर 18 में भारतीय स्टेट बैक रोड मॆ बिहार सरकार योजना एवं विकास विभाग के तहत सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के अन्तर्गत पी सी सी सड़क का निर्माण कार्य किया गया था और आज ये सड़क मुहल्ले के लिये जी का जंजाल बन चुका है. सड़क के बीच मॆ नाला पहले से बना था और उस नाले के ऊपर नया ढक्कन देना था ताकि आने जाने मॆ लोगो को परेशानी ना हो. रोड निर्माण दो महीने पहले हुआ है और इधर  करीब चार पाँच दिन पहले कुछ मजदूर मुहल्ले मॆ आकर नाले के ऊपर काम कर रहे थे. पूछने पर उन्होंने बताया कि नाले ऊपर ढक्कन का काम होगा और वो मजदूर उस नाले के ऊपर से ढक्कन हटा कर चले गये. तब से ढक्कन यूं ही खुला पड़ा है और इसकी वजह से मुहल्ले के लोगो को परेशानी का सबब झेलना पर रहा है. इस रोड में रहने वाले बच्चे को स्कूल जाने मॆ काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है और स्कूल की गाड़ी बच्चे को रोड पर ही उतार कर चली जाती है जिससे कभी भी बड़े अनहोनी की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता.  मुहल्ले मॆ फिलहाल रिक्शा तक नहीँ जा सकता है और रात के अँधेरे में यहाँ लोगों का गिरना आम हो चुका है.
     मुहल्ले वाले अब कहने लगे हैं कि इनसे बेहतर तो कच्ची सड़कें ही थी. कुल मिलाकर ऐसे मामले जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की घोर लापरवाही को दर्शाता है और आम लोगों के पास उन्हें कोसने के अलावे कोई रास्ता बचा नहीं नजर आता है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...