23 अगस्त 2016

विधायक ने किया पंचायत सरकार भवन का उद्घाटन

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत सिंग्यिान पंचायत में पंचायत सरकार भवन का उद्घाटन मंगलवार को बिहारीगंज विधानसभा क्षेत्र के विधायक निरंजन कुमार मेहता ने किया. इस अवसर पर उन्होंने सिंग्यिान पंचायत की आम जनता एवं नवनिर्वाचित पंचायत के सभी प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए बताया कि पंचायत सरकार भवन बनने से यहां की तमाम जनताओं को अपने छोटे-छोटे कार्यो के लिए प्रखंड कार्यालय व अंचल कार्यालय का चक्कर नही लगाना पड़ेगा. छोटे से लेकर बड़े कार्यो का निष्पादन अब पंचायत सरकार भवन से ही होगा. साथ ही आम लोगों को हर संभव सुविधा देने की कोशिश की जाएगी. 
     वहीं बीडीओ अनुरंजन कुमार ने बताया कि पंचायत के प्रतिनिधि अब इस पंचायत सरकार भवन में अपने अपने कक्ष में बैठेंगे और वही से पंचायत की समस्याओं का निपटारा हो जाएगा. सिंग्यिान के पंचायत प्रतिनिधियों ने अपनी अपनी कुछ समस्याएं रखी. इसमें मुख्य रूप से बिजली एवं विधालय की समस्या थी।. जिसके समाधान के लिए स्थानीय विधायक द्वारा विभागीय पदाधिकारियों से बात कर जल्द से जल्द समस्या का समाधान हेतु कार्य करने को कहा गया.
        दूसरी ओर जोरगामा पंचायत में बने पंचायत सरकार भवन का भी उदघाटन स्थानीय विधायक ने ही किया. वहां भी पंचायत के नवनिर्मित पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए आम जनताओं के समस्या से रूबरू हुए. उदघाटन के बाद विधायक ने प्रतिनिधि के साथ मिलकर जोरगामा पंचायत सरकार भवन परिसर में वृक्षारोपण भी किया.                        
     मौके पर सीओ जयप्रकाश स्वर्णकार, प्रखंड प्रमुख मनोज साह, मुखिया रीता देवी, प्रखंड अध्यक्ष जदयू के राजीव यादव, जिला उपाध्यक्ष जदयू के सुरेन्द्र यादव, बाबा दिनेश मिश्र, विजय यादव, प्रकाश झा, सुरेन्द्र यादव, प्रभात रंजन उर्फ छोटू यादव, समेत कई दर्जन लोग उपस्थित थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...