13 अगस्त 2016

मधेपुरा: राष्ट्रीय लोक अदालत में 876 मामले निष्पादित तो ₹ 4.35 करोड़ का सेटलमेंट

विभिन्न बैंक सम्बंधित मामलों के निष्पादन के लिए आज आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत मधेपुरा में पूरी तरह सफल रहा. दिन भर की अधिकारियों की मेहनत रंग लाई और आज एक ही दिन में जहाँ 876 मामलों का निष्पादन हो गया वहीं कुल ₹ 4,34,60,789 का सेटलमेंट हुआ जिनमें से ₹ 1,20,28,697 की रिकवरी भी हो गई.
    राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देशानुसार आज मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित व्यवहार न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय ओके अदालत का आयोजन जिला विधिक सेवा प्राधिकार की तरफ से किया गया. दर्जनों बैंकों से जुड़े मामले के निष्पादन को लेकर लोगों की बड़ी भीड़ जमा हुई और बनाये गए कुल सात बेंचों में बैंक और कोर्ट के अधिकारियों ने समझौते के आधार पर वादों का निष्पादन कराना शुरू किया. जिला एवं सत्र न्यायाधीश तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष मजहर इमाम, जिला पदाधिकारी मो० सोहैल और पुलिस अधीक्षक विकास कुमार भी घूम-घूम कर लोक अदालत की बेंचों का जायजा लिया. बाद में कई मामले में जिला न्यायाधीश स्वयं भी पीड़ितों के मामलों को सुलझाते दिखे.
    देर शाम तक चले लोक अदालत के बाद सचिव रमण कुमार ने जानकारी दी कि आज जहाँ कुल मिलकर 876 मामलों का निष्पादन हुआ वहीं कुल 4,34,60,789 रूपये का सेटलमेंट हुआ है जिनमें से 1,20,28,697 रूपये की रिकवरी भी हो गई. जानकारी दी गई कि बैंक अधिकारियों ने आज वादों के निष्पादन में पूर्ण सहयोग किया.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...