30 अगस्त 2016

सुपौल: ससुराल में विवाहिता की पीट-पीट कर हत्या, दो गिरफ्तार

सुपौल। छातापुर थाना क्षेत्र के झखाड़गढ वार्ड नंबर सात मे मंगलवार को एक 26 वर्षीया विवाहिता को ससुराल वालों ने पीट पीटकर मार डाला. सूचना पर पहूंची पुलिस ने घटना का जायजा लिया और मृतका के शव को कब्जे मे लेकर मौके से आरोपी सास व चचेरे देवर को हिरासत मे ले लिया, जबकि आरोपी पति सहित दो अभियुक्त फरार बताये जा रहे हैं.
    पुलिस ने मामले को प्रथम दृष्टया दहेज हत्या मान कर घटना की छानबीन शुरू कर दिया है. मृतका के पिता भीमपुर थानाक्षेत्र के चेनपुर निवासी प्रयागनाथ झा व माता सोना देवी ने पुलिस को बताया कि झखाड़गढ निवासी गुणानंद मिश्र के पुत्र अशोक मिश्र से वर्ष 2009 मे उनकी पुत्री बबली देवी की शादी हुई थी. शादी के कुछ महीने बाद से ही उनके पुत्री के साथ उसके पति द्वारा शारिरीक व मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाने लगा और बबली के साथ बेरहमी से पिटाई करने का दौर शुरू हो गया. प्रताड़ना से आजीज होकर उनकी पुत्री लंबे समय तक मायके मे ही रहने लगी. इस बीच कई बार पंचायत हुआ और पुलिस से भी लिखित शिकायत की गई थी.
     दोनो पक्षों से समाजिक पहल के बाद पुन: बबली को उसके पति अपने घर ले गये. लेकिन मारपीट का दौर थमने की बजाय फिर से और तेज हो गया. इसी क्रम मे बीते एक सप्ताह से लगातार मारपीट किये जाने के कारण मंगलवार को बबली ने दम तोड़ दिया. बबली के शव मे कई जख्म देखा गया है और गले मे फंदे का गहरा निशान मौजूद है. इस संदर्भ मे थानाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि फर्द बयान के आधार पर थाना कांड संख्या 256/16 दर्ज करने के बाद अनुसंधान प्रारंभ कर दिया गया है. साथ ही शव को पोस्मार्टम के लिए सुपौल भेज दिया गया है. वहीं मौके से हिरासत मे लिए गये दो आरोपियो को जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...