02 अगस्त 2016

महादलित अधेड़ की नृशंस हत्या

सुपौल। छातापुर थानाक्षेत्र के लालपुर हाट के समीप मकई खेत से एक 55 वर्षीय अधेड़ महादलित का शव मिलने से ईलाके मे सनसनी फैल गई. शव की पहचान स्थानीय  कलेश्वर धरकार के रूप मे हुई है. पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया शव को देखने से ऐसा प्रतित होता है कि अधेड़ की गर्दन मरोड़कर हत्या कर दी गई है.
    मृतक के दाहिने आंख पर भी गहरा जख्म पाया गया है. चार वर्ष पूर्व भी मृतक के बड़े पुत्र रामदेव धरकार की गर्दन मरोड़कर हत्या कर दी गई थी. बहरहाल मृतक की पत्नी बिजली देवी के फर्द बयान पर पुलिस ने अज्ञात लोगो के विरूद्ध मामला दर्ज कर शव को पोष्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. मृतक की पत्नी को बताया गया कि भगवती स्थान से दक्षिण मकई खेत मे तुम्हारे पति की लाश पड़ी हुई है.
           इस सूचना को पाकर उन्होंने घटना स्थल पहुंची जहां उन्होंने देखा कि खेत में पड़ा शव उनके पति का ही है. जिसका दाहिना आंख फोड़ दिया गया था. पीड़ित पत्नी ने अज्ञात व्यक्तिओं पर गर्दन मरोड़कर हत्या करने तथा लाश को मकई खेत मे फेंक देने का आरोप लगाया है. मृतक के पुत्र सरमोद धरकार ने बताया कि इससे पूर्व चार वर्ष पहले पैसे के लेनदेन मे उसके बड़े भाई रामदेव धरकार की हत्या गर्दन मरोड़कर कर दी गई थी.
          मामले मे स्थानीय लोगो पर प्राथमिकी दर्ज कराया गया था. उक्त मामले मे अभी तक फैसला आया भी नही और अब उसके पिता की हत्या कर दी गई है. बताया कि परिवार के दो दो सदस्यो के साथ लगातार इस प्रकार की घटनाओं से सभी परिजन दहशत में हैं. साथ ही पूरे परिवार पर जीविकोपार्जन का संकट मंडरा रहा है. इस बावत थानाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि पोस्मार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या के कारणों का पता लगाया जा सकता है. फिलहाल मृतक की पत्नी के फर्द बयान पर अज्ञात लोगों के विरूद्ध थाना कांड संख्या 211/16 दर्ज करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सुपौल भेज कर मामले का अनुसंधान प्रारंभ कर दिया गया है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...