29 अगस्त 2016

सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति की ‘गुप्त’ बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर में मंदिर न्यास समिति की एक ‘गुप्त’ बैठक मंदिर न्यास समिति के कार्यालय में अध्यक्ष समीर कुमार झा की अध्यक्षता में हुई. बैठक में मंदिर के सौन्दर्यीकरण, धर्मशाला निर्माण तथा बाबा के जमीन को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराने से संबंधित मसलों पर चर्चा की गई.

अतिक्रमण मुक्त होगी बाबा की जमीन:- सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार न्यास सदस्य घर्म नारायण ठाकुर ने कहा बाबा के कुल जमीन में से लगभग 10 एकड़ जमीन हाल सर्वे में दूसरे के नाम दर्ज हो गया और उनके द्वारा दाखिल खारिज भी करा लिया. सदस्यों बाबा की जमीन को वापस कराने संबंधित व्यक्ति विशेष पर विधि सम्मत कारवाई करने की बात कही. सदस्य घर्म ना. ठाकुर ने बाबा की जमीन को वापस लाने और अतिक्रमण हटाने के लिए स्वयं को अधिकृत करने की बात कही. न्यास के सदस्य धर्म नारायण ठाकुर ने कहा बाबा के जमीन का मापी कराया गया है. लेकिन किस दवाब के कारण अभी तक न्यास के द्वारा उस पर  अमल नही किया गया है. वहीं श्री ठाकुर ने कहा बाबा के जमीन का पूरा ब्यौरा एवं नक्सा उपलब्ध है.

मंदिर से शिव गंगा तक बनेगा शेड :- सदस्यों ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पूर्व की तरह सिंह द्वार से शिव गंगा तक धूप और बारिस से बचाव के लिए शेड का निर्माण कराया जायेगा तथा मंदिर के टूटे हुए गेट और ग्रील का मरम्मत कराया जायेगा.

मंदिर परिसर को सलीके से सजाया जायेगा :- मंदिर परिसर को सलीके से सजाने के लिए मंदिर परिसर के फूल दुकानदारों को शिव गंगा पर खटाल नुमा चबूतरा बनाया जायेगा, ताकि दिन में फुल का दुकान चलेगा, शाम में श्रद्धालुओ के आराम करने के काम आ सके.                                               
       पिछले दो बैठकों में हुई बैठक की जानकारी भी गुप्त रही, कई बार प्रबंधक से संपर्क करने पर कहा गया अध्यक्ष साहब का साईन नही हुआ है. इससे बैठक के महत्व का पता चलता है. इस बार भी भीषण गर्मी में भी खिड़की के पास मीडियाकर्मी को देख कर खिड़की ही बंद करवा दिया गया.(क्रमश:)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...