02 अगस्त 2016

नवाचार रंग महोत्सव 2016: सुच्चा कहानी और राजा सलहेस की रही मनमोहक प्रस्तुति

मधेपुरा नवाचार रंग मंडल के बैनर तले और भोपाल नाटय विद्यालय के छात्र मो. शहंशाह के निर्देशन में नवाचार रंग महोत्सव 2016 का आयोजन किया गया. मधेपुरा टाउन हॉल में गत शनिवार को आयोजित महोत्सव में सुच्चा कहानी और लोक गाथा पर आधारित राजा सलहेस नाटक की बेहतरीन प्रस्तुति की गई.
      महोत्सव का उदघाटन मधेपुरा क्रिकेट अकादमी के अध्यक्ष सह व्यावसायी प्रशांत यादव, चंद्रशेखर कुमार यादव, पूर्व परीक्षा नियंत्रक सह वरिष्ठ साहित्यकार डॉ. भूपेंद्र नारायण यादव मधेपुरी, नगर परिषद के वार्ड पार्षद ध्यानी यादव एवं पूर्व बैंककर्मी राजेंद्र प्रसाद सिंह ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर किया.
    अतिथियों ने कहा कि आज पश्चिमी सभ्यता के दौर में नाटक के दर्शक कम होते जा रहे हैं. मधेपुरा के युवा कलाकार मो. शहंशाह, जो मध्य प्रदेश के भोपाल नाटय विद्यालय से प्रशिक्षित होकर नाटक के माध्यम से समाज की सच्चाईयों से रुबरु कराने का काम कर रहे हैं, यह काबिलेतारीफ है.
    समारोह का सफल संचालन पत्रकार सह कलाप्रेमी संजय परमार ने किया. उन्होंने कहा कि रंगकर्मी समाज में प्रहरी का काम करता है. मौके पर उन्होंने युवा कलाकारों की प्रतिभा को आगे बढाने के लिए सबों को आगे आने की अपील की. समारोह में स्वागत भाषण कराटे क्वीन सोनी राज ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन डॉ. अरुण कुमार ने किया.

सुच्चा कहानी और राजा सलहेस की जीवंत प्रस्तुति:  बहुरुपये समाज की नंगी सच्चाईयों से रुबरु कराने में सुच्चा नाटक के पात्रों ने जीवंत प्रस्तुति कर दर्शकों को सोचने पर मजबूर कर दिया. मो. शहंशाह द्वारा निर्देशित और संतोष राणा द्वारा रचित नाटक सुच्चा कहानी के पात्रों अमित आनंद, मिथुन कुमार गुप्ता, अमित कुमार अंशु, अंकित वत्स, कार्तिक कुमार आदि ने यादगार प्रस्तुति कर दर्शकों को रोमांचित किया. नाटक में संगीत परिकल्पना रवि कुमार, मन्नू कुमार, बमबम कुमार ने किया. नाटक में संगीत सुनीत साना और अनिउल्लाह काजनी ने दिया जबकि प्रकाश व्यवस्था दिलखुश ने किया. वेषभूषा प्रीति, सोनी, शिवानी आनंद और प्रिया ने किया. कार्यक्रम में अंजली, इमरान, आदित्य, अमल कुमार सिंह, आतिफ, राहुल, शहनवाज, उज्ज्वल,  शकील, विजय, अमित आदि ने सक्रिय भूमिका निभाई.
    रंग मिथिला कला मंच सुपौल के कलाकारों ने लोक गाथा पर आधारित राजा सलहेस की प्रस्तुति की. कलाकारों में गुलशन, आकर्षक, अंजली, रानी, इफ्तेखार, दिप्ती, राजू, धीरेंद्र आदि का अभिनय सराहनीय रहा.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...