08 अगस्त 2016

अनशन का 8 वां दिन: हालत बिगड़ी, सिनेट-सिंडिकेट सदस्य को चूड़ी भेंट करेंगे छात्र

पिछले 01 अगस्त से मधेपुरा के मंडल विश्वविद्यालय में संयुक्त छात्र संगठन के दो छात्रों का आमरण अनशन आज आठवें दिन भी जारी रहा और मौके पर पहुंचे अधिकारियों के द्वारा कोई तर्क संगत वार्ता नहीं किये जाने के कारण उन्हें वहां से जाने को कह दिया गया.
    उधर अनशन पर बैठे ए.आई.एस.एफ. के विश्वविद्यालय प्रभारी हर्षवर्धन सिंह राठौर और एन.एस.यू.आई. के प्रदेश महासचिव मनीष कुमार की बिगड़ती हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें दो-दो बोतल सैलाइन चढ़ाया. जबकि समर्थक छात्रों ने आज चौथे दिन भी कॉलेजों और विश्वविद्यालय के कामकाज को बाधित कर दिया.
    अनशन स्थल पर आज पूर्व कुलपति जय कृष्ण यादव आदि ने पहुंचकर प्रभारी कुलपति जे. पी. एन. झा को अनशन स्थल पर बुलवाया, पर तर्कसंगत वार्ता नहीं होने के कारण छात्र नेताओं ने आक्रोश व्यक्त करते हुए उन्हें वहां से जाने को मजबूर कर दिया. छात्र नेताओं ने उसके बाद पहुंचे विश्वविद्यालय के परिसंपदा पदाधिकारी शैलेन्द्र कुमार का भी विरोध किया.
    अनशनकारी छात्र नेताओं ने कहा कि विश्वविद्यालय की हठधर्मिता चरम पर आ गई है और किसी को भी विश्वविद्यालय की गरिमा से खेलने नहीं दिया जाएगा. जरूरत पड़ने पर आन्दोलन किसी सीमा को पार कर सकता है और कल सीनेट और सिंडिकेट को चूड़ी भेंट करने के साथ मशाल जुलूस निकाला जाएगा.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...