15 अगस्त 2016

‘सफलता में रूकावटें आती हैं, उसे मेहनत और सतत प्रयास से ही ख़त्म किया जा सकता है’: डीएम ने नवोदय में बच्चों को बताया सफलता में मेहनत और अनुशासन का महत्त्व

मधेपुरा जिले के पुलिस लाईन मधेपुरा में एसपी विकास कुमार ने जवानों के पैरेड का निरिक्षण के बाद झंडोत्तोलन किया और जवानो को संबोधित किया.
    वहीँ जवाहर नवोदय विद्यालय सुखासन मे डीएम मो० सोहैल ने झंडोतोलन के बाद विद्यालय के छात्र-छात्राओ को संबोधित करते हुए कहा कि स्वतंत्रता हमे दो चीज सिखाती है, सतत प्रयास और अनुशासन.
     उन्होंने कहा कि अंग्रेजो ने स्वतंत्रता संग्राम में हर तरह से रुकावट डालने का प्रयास किया. इस दौरान कभी-कभी गांधीजी को आंदोलन वापस भी लेना पड़ा ताकि आंदोलन की दिशा न भटक जाय. उसके बाद हमारा आंदोलन और तीव्र होता था. इससे हमे शिक्षा मिलती है कि सफलता मे रूकावटें आती है, उसे मेहनत और सतत प्रयास से ही खत्म किया जा सकता है.
     साथ ही उन्होंने बच्चों को अच्छे परीक्षा फल लाने के लिए बधाई देते कहा कि कहा बच्चों की अनुशासनहीनता बर्दास्त नही की जायेगी. पूर्व में हमे कुछ बच्चों को विद्यालय से निकालने का कठिन निर्णय लेना पडा था, इसकि पुनरावृति नही हो.  डीएम मो. सोहेल ने भीशण गर्मी को देखते हुऐ 15 अगस्त को झंडोत्तोलन के बाद के सांस्कृतिक कार्यक्रम को शाम में 7 बजे से करने को कहा जबकि 26 जनवरी के कार्यक्रम में कोई बदलाव नही होगा.
     पुलिस लाईन में एसपी विकास कुमार ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय पटल पर आज के दिन ही हमें पूर्ण आजादी मिली थी और स्वतंत्र भारत का उदय हुआ था. आज उन वीर पुरुषों के योगदान को याद करते हैं तथा भारत की एकता और अखंडता बनाये रखने का संकल्प लेते है. उन्होंने स्वतंत्रता प्राप्त करने में मधेपुरा के महापुरुषों के विशेष योगदान की चर्चा करते हुऐ कहा यह मंडल की धरती है. यहाँ के पुरुषों के द्वारा किये गये कार्य सम्पूर्ण देश वासियों के लिये अविस्मरनीय है. उनके द्वारा किये गये समाजिक कार्यो को भुलाया नही जा सकता. यहा कार्य कर रहे पुलिस के मनोबल को बढाते हुए कहा जो पुलिस कर्मी बहादुरी और निष्ठा के साथ काम कर रहे हैं, करते रहेंगे. साथ ही आम जनता से अनुरोध किया कि हमें जो सहयोग आपसे मिलता है मिलता रहे.
      मौके पर एएसपी राजेश कुमार, एसडीओ संजय कुमार निराला, बीडीओ अजीत कुमार, इंस्पेक्टर सर्वेश्वर प्रसाद सिंह, एसआई राजेश कुमार, जजा अली सहित कई पुलिस कर्मी मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...