कैंसर ने उजाड़ा महिला उप सरपंच का आशियाना

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज अनुमंडल अन्तर्गत जौतेली पंचायत के ईदगाह टोला वार्ड नं. 13 निवासी पंचायत की वर्तमान उपसरपंच 64 वर्षीया महतम खातून विगत 08 वर्षों से थ्रोट कैंसर से पीड़ित है.
     इस दरमियान वो जिले से लेकर पटना स्थित महावीर कैंसर संस्थान तक ईलाज कराकर थक चूकी है. और इस ईलाज के दौरान इनके पास जो भी सम्पत्ति थी वो भी अब बिक चुकी है. जहाँ तक पारिवारिक स्थिति की बात है तो उनके पति मो०  मज्जो मियाँ अधिक उम्र की वजह से कुछ भी करने से असमर्थ हैं. वहीं बड़ा पुत्र दुर्घटना में पैर जख्मी होने से किसी तरह अपना गुजर बसर करता है, जबकि दो अन्य पुत्र  मो० नफीस व मो० आजाद का अपनी माँ के ईलाज कराने में ही अधिकांश समय व्यतीत हो जाता है जिससे वह कोई अच्छा काम भी नहीं कर पाता है. जब कभी समय मिला दैनिक मजदूरी कर जीने का उपाय करता है. स्थिति यह है की अब उनके पास जीने का कोई सहारा नहीं रहा.
     अपनी इस लाचारी को पीड़िता ने आवेदन के माध्यम से मुख्यमंत्री बिहार सरकार से इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान पटना में ईलाज कराने की गुहार लगाते हुए ईलाज में होने वाले खर्च की भी मांग की है.
कैंसर ने उजाड़ा महिला उप सरपंच का आशियाना कैंसर ने उजाड़ा महिला उप सरपंच का आशियाना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 10, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.