06 अगस्त 2016

BNMU: छात्र आन्दोलन हुआ तेज, परीक्षा के दौरान हंगामा, कॉपियां फाड़ी

मधेपुरा का बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय आज उस समय और तेजी से सुलग उठा जब अनशन पर बैठे दो छात्रों का आमरण अनशन आज छठे दिन भी जारी रह गया.
     समर्थन में आज कुछ छात्र मधेपुरा के टीपी कॉलेज पहुँच गए जहाँ पार्ट-II की परीक्षा चल रही थी. उग्र छात्रों ने परीक्षा कक्ष में घुसकर परीक्षार्थियों की कॉपियां फाड़ दी. बाद में देखा गया कि कई परीक्षार्थियों ने भी छात्र आन्दोलन का समर्थन कर दिया.
    उधर संयुक्त छात्रों के 06 दिनों से अनशन और आन्दोलन से विश्वविद्यालय में ताला लटक रहा है. विश्वविद्यालय के आवश्यक कार्य को लेकर कोसी सहित सीमांचल से आने वाले छात्र और कॉलेज कर्मी को भारी परेशानी हो रही है. बता दें कि संयुक्त छात्र संगठनों की मांग बीएड परीक्षा परिणाम में व्याप्त गड़बड़ी की जांच, छात्राओं को छात्रावास की सुविधा, एकेडमिक कैलेण्डर लागू करना तथा वर्षों से विश्वविद्यालय में जमे अधिकारी का का तबादला आदि है.
   विश्वविद्यालय छोड़कर कहीं गायब है कुलपति और अन्य अधिकारी और विश्वविद्यालय कार्यालय से बाहर कर्मचारियों का जमघट लगा रहता है जहाँ वे गाल पर हाथ धरे बैठे रहते हैं. ऐसे में विश्वविद्यालय प्रशासन और सूबे की सरकार पर खड़ा होता एक बड़ा सवाल कि आखिर कब तक सुधरेगी विश्वविद्यालय की स्थिति?
   बता दें कि मंडल विश्वविद्यालय की स्थिति आज की तारीख में जितनी बिगड़ गई है उतनी हाल के वर्षों में शायद ही बिगड़ी थी.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...