18 अगस्त 2016

मधेपुरा: पुलिस की चुस्ती से रात में लूटी गयी बाईक चार घंटे के अन्दर बरामद

मधेपुरा जिले के पुरैनी थानाक्षेत्र के योगीराज व नयाटोला के बीच एसएच 58 मुख्य सड़क पर बुधवार की रात्रि करीब 8 बजे दो बाईक पर सवार पांच हथियारबंद अपराधियों नें समाचार पत्र एजेन्ट से मारपीट कर नकदी सहित बाईक लूट ली थी. 
       घटना के बाबत मिली जानकारी के अनुसार पेपर एजेट शशिमन्यू सिंह पुरैनी से पैसा वसूली कर उपने घर उदाकिशुनगंज लौट रहे थे. इसी बीच दो बाईक पर सवार कुल छः हथियारबंद अपराधियों ने बाईक को आवरटेक पर योगीराज व नयाटोला के बीच हथियार दिखाकर रोका और फिर उसके साथ जमकर मारपीट की और पर्स में रखे नकदी 13 हजार 300 रूपये व चार एटीएम, पैन कार्ड, मोबाईल सहित बाईक लूटकर नयाटोला की ओर भाग निकले.
    घटना के सूचना पाकर घटना स्थल पर पहुंचे पुरैनी थानाध्यक्ष राजेश कुमार रंजन सहित उदाकिशुनगंज थानाध्यक्ष के.बी. सिंह घटना स्थल पर जांच पड़ताल कर ही रहे थे कि इसी बीच लूटी गयी बाईक के साथ अपराधी पुनः मुख्य सड़क पर तेज गति से पुलिस को चकमा देकर सामने से भागने में सफल हो गये. लेकिन कुछ मीटर दूर जाकर ही एक अपराधी की लाल रंग की ग्लैमर बाईक दुर्घटनाग्रस्त हो गयी और वह गिर पड़ा. उसपर सवार एक को पुलिस अपने गिरफ्त में लेने में कामयाब रही वहीं दूसरा भागने में सफल रहा.
    हालांकि इस बीच अपराधि द्वारा एक राउन्ड गोली भी चलायी गई. पकड़े गये योगीराज निवासी गिरफ्तार अपराधी विजय कुमार मेहता उर्फ डिग्गा के निशानदेही पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रहमत अली के नेतृत्व में उदाकिशुनगंज थानाध्यक्ष के.बी. सिंह, पुरैनी थानाध्यक्ष राजेश कुमार रंजन, चौसा थानाध्यक्ष सुमन कुमार सिंह एवं बिहारीगंज थानाध्यक्ष राजेश कुमार, एएसआई जयनारायण राव, रामाश्रय शर्मा, रविन्द्र नारायण सिंह सहित रामनिवास सिंह सहित कई अन्य पुलिस बल की टीम द्वारा योगीराज में की गई छापेमारी के दौरान घटना संलिप्त मनीष मेहता को घटना में प्रयोग किये गये बिना नम्बर प्लेट के उजली रंग की टीवीएस फीनिक्स गाड़ी के साथ गिरफ्तार किया गया. फिर पुलिस टीम द्वारा मनीष मेहता के निशानदेही पर पुरैनी व गणेशपुर में कई संदिग्ध के घर छापामारी की गई जिसके दौरान घटना में लूटी गयी बाईक पुरैनी के छुटकुन राय द्वारा छिपाये गये बगल के पड़ोसी के घर से बरामद किया गया. इस दौरान एक देशी पिस्तौल तथा दो जिन्दा कारतूस भी बरामद किए गए हैं.   
      घटना से पुरैनी गणेशपुर एवं योगीराज के आमलोग सकते में हैं क्यूंकि घटना में शामिल सभी अपराधी नई उम्र के हैं. वहीं घटना के 4 घंटे के अंदर बाईक की बरामदगी व अपराधियों की गिरफ्तारी से आमजन पुलिस प्रशासन की जमकर सराहना कर रहे हैं. उधर एसपी ने अभियान में शामिल पुलिस पदाधिकारियों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...