19 अगस्त 2016

उच्चक्कों ने डॉ. लोहिया की प्रतिमा के साथ किया छेड़छाड़

सुपौल। जिला मुख्यालय स्थित लोहिया नगर चौक पर स्थापित डॉ राम मनोहर लोहिया की प्रतिमा के साथ कुछ उच्चक्कों द्वारा छेड़छाड़ की गयी. साथ ही उन्हें अजीबोगरीब टोपी पहना कर अपमानित करने का प्रयास किया गया, जिससे आम लोगों में आक्रोश का माहौल व्याप्त है.
     शहर के प्रबुद्ध जनों ने जिला प्रशासन से घटना में शामिल असमाजिक तत्वों की पहचान कर उनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. मालूम हो कि लोहिया नगर चौक के बीचो-बीच डॉ लोहिया की प्रतिमा स्थापित है. झूलन मेले में बढ़ी भीड़ की वजह से प्रशासन द्वारा प्रतिमा के पूर्वी व दक्षिणी हिस्से में बीच सड़क पर यातायात को नियंत्रित करने हेतु डिभाईडर लगाया गया था. लेकिन शुक्रवार को  कुछ शहरवासियों ने देखा कि कई डिभाईडर टूटे व बिखरे पड़े थे. वहीं डिभाईडर के एक हिस्से को टोपी की तरह लोहिया जी की प्रतिमा पर पहना दिया गया था. उच्चक्कों की इस हरकत पर लोगों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए जहाँ तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी, वहीं प्रतिमा को सुव्यवस्थित किया गया.
     थानाध्यक्ष राम इकबाल यादव ने बताया कि घटना को लेकर पुलिस द्वारा छानबीन की जा रही है. शीघ्र ही घटना में शामिल असमाजिक तत्वों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...