06 अगस्त 2016

मधेपुरा जिला मुख्यालय में 10 अगस्त से चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान

जिला मुख्यालय के विभिन्न सड़क सहित चौक चौराहों  पर अतिक्रमण हटाने को लेकर अनुमंडल कार्यालय में शनिवार को एस.डी.एम् संजय कुमार निराला ने आज एक बैठक की. बैठक में सीओ सहित नगर परिषद कार्यपालक पधाधिकारी के अलावे अंचल निरीक्षक व नगर परिषद् कर्मी ने भाग लिया.
   जानकारी के अनुसार अनुमंडल कार्यालय में अतिक्रमण हटाने को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. जहाँ अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत पहले दुकानदार सहित लोगों को सूचना दिया जा चुका है कि अगर खुद सड़क पर से अतिक्रमण नहीं हटाया तो चरणबद्ध तरीके से अगले सोमवार 10 अगस्त से चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान. उन्होंने कहा कि एक दिन छोड़कर एक दिन लगातार चलेगा अभियान. इस दौरान उन्होंने बैठक में ये भी कहा कि जहाँ अतिक्रमण मुक्त किया गया है वहां पुन: कोई भी दुकानदार अपनी दुकान ना लगावें अन्यथा उनके विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई भी की जाएगी.
   श्री निराला ने बैठक में निर्णय लिया कि एसएनपीएम स्कूल के बगल में लोगों के छोटे वाहनों हेतु पार्किंग की तत्काल निशुल्क व्यवस्था की जा रही है ताकि सड़क के किनारे वाहनों की जाम से मुक्ति मिल सके. उन्होंने शहर के लोगों से अपील भी की है कि सड़क पर इर्दगिर्द मोटरसाइकिल व वाहन की ठहराव न करें जिससे जाम की स्थिति उत्पन्न हो सके. इसके लिए नगर परिषद् कर्मचारी सहित प्रखंड के कर्मचारी को भी कई निर्देश जारी किया गया है.
       एक सवाल के जबाब में अधिकारी ने कहा कि शहर के विभिन्न सब्जी व्यवसायियों के लिए धीरे-धीरे जगह की व्यवस्था भी की जा रही है. उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाओ अभियान में लोग खुद भी सहयोग कर रहे हैं, जो सराहनीय कदम है. मौके पर बैठक में नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी पवन कुमार, सीओ मिथलेश कुमार यादव, टैक्स दरोगा अशोक कुमार यादव, सी आई गजेन्द्र सिंह, राजस्व कर्मचारी ललन ठाकुर, मनोज कुमार सहित दर्जनों सरकारी कर्मी मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...