12 अगस्त 2016

मधेपुरा: मुरलीगंज में अतिक्रमणकारियों पर गिरी गाज, चला क़ानून का बुलडोज़र

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत में अतिक्रमण हटाने के लिए पिछले कई दिनों से अंचलाधिकारी जयप्रकाश स्वर्णकार को प्रयासरत देखा जा रहा है. आज शुक्रवार को अतिक्रमण हटाने का कार्य जयरामपुर चौक से आरम्भ किया गया. 
     अतिक्रमण मुक्त कराने में मुरलीगंज अंचलाधिकारी जयप्रकाश स्वर्णकार, कुमारखंड अंचलाधिकारी मनोज कुमार बर्नबाल दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त थे, वहीँ नगरपंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी रमन कुमार चौपाल अपने लाव-लश्कर के साथ माननीय उच्च न्यायलय के आदेशों के अनुपालन में तत्परता के साथ अतिक्रमण स्थल पर मौजूद दिखे. प्रशासनिक कमान संभाले रहे थे एएसआई सुधीर पासवान और मोके पर अंचल अमीन अमरेंद्र भारती भी मुस्तैदी से मौजूद थे.
    मौके पर मौजूद अंचलाधिकारी जय प्रकाश स्वर्णकार ने बताया कि अंचल अमीन  द्वारा अतिक्रमित भूमि की पैमाइश करवा कर चिन्हित कर दिया गया था. साथ ही नोटिस द्वारा प्रत्येक अतिक्रमणकारियों को 72 घंटे के अंदर अतिक्रमण हटाने की सूचना दी गयी. गुरुवार को ध्वनि विस्तारक यंत्र द्वारा 12 घंटे के अंदर  खाली करने का मोहलत देने के बावजूद स्थाई अतिक्रमणकारियों ने अपना कब्ज़ा जमाये रखा. खाली करने की समय सीमा समाप्त होने के उपरांत  आज जेसीबी की सहायता से  अतिक्रमण हटाने का काम शुरू किया गया.
    अंचलाधिकारी ने बताया कि अतिक्रमण हटाने में कुछ असामाजिक तत्व को छोड़कर  आम जनताओं ने भी सहयोगात्मक रुख अपनाया.  प्रसासनिक जानकारी देते हुए अंचलाधिकारी ने बताया की दण्डाधिकारी सहित 50 सशस्त्र पुलिस जवान और 6 महिला पुलिस बल के साथ स्थानीय पुलिस बल की तैनाती की गयी है. शहर को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए तीन चरणों में अभियान चलाया जायेगा.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...