उम्र 8 वर्ष, वजन 85 किलो: बालबीर सीरियल के मोंटू जैसी लड़की मधेपुरा में

मधेपुरा जिले के चौसा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक 8 साल की लड़की को देखने लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. प्रखंड की आँचल कुमारी नाम की इस लड़की का वजन महज आठ साल की उम्र में ही 85 किलो हो चुका है.
     इस बच्चे को देख कई अन्य बच्चे कह रहे थे ये बालबीर टीवी सीरियल की मोंटू के जैसी है.
      मालूम हो कि चौसा प्रखंड के लौआलगान पूर्वी पंचायत के वार्ड नं. 3 के निवासी अनिल साह की पुत्री आँचल कुमारी का शरीर भारी भरकम है. उसकी उम्र 8 वर्ष की है पर वजन मापने के लिए जब मधेपुरा टाइम्स संवाददाता ने आँचल को वजन मापने वाले यंत्र पर चढ़ाया तो मशीन काँटा सीधे 85 Kg पर जा रुका. आँचल की दादी राम परी ने बताया कि आँचल जन्म के समय सामान्य बच्चों की तरह करीब दो किलो की थी, पर उसके बाद से शरीर बढ़ता गया.
       चिकित्सकों के मुताबिक़ अब आगे इलाज काफी महंगा होगा जो इस गरीब परिवार के वश की बात नहीं है. आँचल 2 बहन 2 भाई में सब से बड़ी है और बाँकी की शारीरिक बनावट सामान्य है. आँचल के खाने का भी डोज डबल है. इलाज के लिए परिजन जहाँ सरकार और प्रशासन से उम्मीद लगा रहे हैं वहीँ दादी राम परी देवी की एक और जायज चिंता है कि आँचल का ब्याह कैसे होगा?
उम्र 8 वर्ष, वजन 85 किलो: बालबीर सीरियल के मोंटू जैसी लड़की मधेपुरा में उम्र 8 वर्ष, वजन 85 किलो: बालबीर सीरियल के मोंटू जैसी लड़की मधेपुरा में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 12, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.