13 जुलाई 2016

इप्टा के रंगकर्मी सुभाषचंद्र को कोलकाता में लाइफ टाइम अचीवमेंट सम्मान मिलने पर हर्ष

भारतीय जन नाट्य संघ (इप्टा) मधेपुरा की बैठक कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. नरेश कुमार की अध्यक्षता में उनके आवास पर हुई. बैठक में राष्ट्रीय ग्रामीण नाट्य महोत्सव 2016 के आयोजन की समीक्षा और आगामी कार्यक्रम पर विचार किया गया.
       बैठक में इप्टा के प्रदेश सचिव व कार्यक्रम संयोजक सुभाष चन्द्र द्वारा राष्ट्रीय ग्रामीण नाट्य महोत्सव 2016 के आय व्यय का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया गया साथ ही इप्टा मधेपुरा के शाखा सम्मलेन की तिथि निर्धारित करने पर बात हुई.
       इप्टा के संरक्षक डॉ. भूपेंद्र मधेपुरी, डॉ. आलोक कुमार, डॉ. विनय कुमार चौधरी, डॉ. सिद्धेश्वर काश्यप आदि ने राष्ट्रीय ग्रामीण नाट्य महोत्सव 2016 को एक सफल आयोजन बताया. बैठक में नाट्य निर्देशन के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए इप्टा  कोलकाता के द्वारा सुभाष चंद्र को सम्मानित किये जाने पर खुशी व्यक्त की गई. बता दें कि कोलकाता में 18, 19 और 20 जून को इप्टा द्वारा आयोजित नाट्य समारोह में बिहार इप्टा के सचिव रंगकर्मी सुभाष चंद्र को मोमेंटो, प्रमाण पत्र और अंग वस्त्र प्रदान कर लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इस मौके पर एनएसडी के अध्यक्ष रतन थियम, संगीत नाटक आकदमी के उप सचिव सुमन कुमार, बंगाल सरकार के आईटी मंत्री ब्राख्तो बसु और इप्टा  के सचिव देव्यानी दत्ता मौजूद थे.
       बैठक में 31 जुलाई को साहित्य शिल्पी मुंशी प्रेमचंद्र जयंती के मौके पर शाखा सम्मलेन करने का फैसला लिया गया. इस मौके पर इप्टा मधेपुरा द्वारा स्थानीय कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक संध्या आयोजित करने और प्रेमचंद्र के नाटकों का मंचन का फैसला लिया गया. संगठन की मजबूती के लिए नए सदस्यों को भी इप्टा से जोड़ने पर बल दिया गया. बैठक के अंत में इप्टा मधेपुरा के पूर्व मुख्य संरक्षक वरीय अधिवक्ता भूपेंद्र नारायण यादव के निधन पर दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि दी गई.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...