18 जुलाई 2016

आक्रोश और विरोध: जर्जर एन.एच.107 पर धान रोप दिया और सीओ को बनाया बंधक

मधेपुरा जिले में मधेपुरा और मुरलीगंज के बीच जीतापुर स्थित एन.एच.107 मुख्य मार्ग की जर्जरता को लेकर सोमवार को स्थानीय आक्रोशित ग्रामीणों ने भाकपा के बैनर तले रोषपूर्ण प्रदर्शन करते हुए घंटों सड़क जामकर धान रोपाई किया.
   इस दौरान मौके पर घंटों बाद पंहुचे अंचलाधिकारी को लोगों ने बंधक बना लिया लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस मुख्दर्शक बनी रही. वहीँ दूसरी ओर जाम के कारण कुमारखंड बीडीओ सहित कई प्रसासनिक अधिकारी जाम में फंसे रहे. आन्दोलनकारी केन्द्र की मोदी सरकार और एन.एच विभागीय अधिकारी के विरुद्ध जमकर घंटों केन्द्र विरोधी नारेबाजी करते रहे. उधर सड़क जाम के कारण सड़क पर वाहनों की लम्बी कतारें लगी रही जिस कारण कई एम्बुलेंस वाहन  को भी भारी परेशानी के दौड़ से गुजरना पड़ा.
   जाम का नेतृत्व कर रहे भाकपा के राज्य कार्यकारणी सदस्य प्रमोद प्रभाकर ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार एक डपोर्संखी सरकार है जनता के साथ छलावा करना एवं उनकी समस्याओं को नजरंदाज करना व कार्पोरेट घरानों का गुलामी करना इनकी कार्यशैली बन चुकी है. भाकपा नेता ने कहा कि एन.एच.107 एंव 106 की जर्जर अवस्था मधेपुरा जिला के लोगों को जीना दूभर कर दिया है. एन.एच.107 न सिर्फ जीतापुर बल्कि मुरलीगंज दुर्गास्थान मीरगंज ढाला और बलुवाहा पुल के पास सड़क पूरी तरह जर्जर हो चुकी है. सड़क पर आये दिन लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं, किन्तु स्थानीय सांसद पप्पू यादव व जिला प्रशासन सुधि लेने को तैयार नहीं हैं. 
     उन्होंने कहा कि अगर शीघ्र सड़क की मरम्मती नहीं की गयी तो भाकपा उग्र आन्दोलन पर बाध्य होगी. वहीँ भाकपा के अंचल मंत्री रमण कुमार ने केन्द्र और जिला प्रशासन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि द्वारिकाटोला से चामगढ़ जाने वाली मुख्यमंत्री सड़क तथा जीतापुर से परमानंदपुर जाने वाली इत्यादि सड़क का निर्माण कार्य अधर में लटका है. अगर समय पर निर्माण नहीं किया गया तो इसके गंभीर परिणाम होंगें.
    इस बाबत सी.ओ. जे.पी.स्वर्णकार ने बताया कि जल्द सड़क की निर्माण व जर्जर सड़क की मरम्मत करवाया जाएगा इसके लिए विभागीय अधिकारी को सूचित कर दिया गया है. वहीँ चलभाष पर एन.एच 107 पूर्णियां प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता के आश्वासन पर जाम हटाया गया. ऐसे मौके पर भाकपा नेता मोहन सिंह, मो. मंजूर आलम, भुवनेश्वरी महतों, प्रो.रामशरण यादव, माधो राम, शैलेन्द्र ऋषिदेव, उमेश मेहता, युवा नेता इंदल कुमार, मोहन ठाकुर, नवीन कुमार, राजो ऋषिदेव आदि बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...