15 जुलाई 2016

सिंहेश्वर का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र: सेवा पर समस्या भारी

मधेपुरा के जिलाधिकारी के आदेश पर प्रखंडों में स्वास्थ्य विभाग की लगातार गिरती व्यवस्था को लेकर कर सभी बीडीओ पीएचसी के औचक निरिक्षण करने पहुंचे.   
      इसी क्रम में सिंहेश्वर के पीएचसी में बीडीओ सह सीओ जय जय राम यादव 8 बजे के लगभग पहुंचे. अस्पताल में किसी भी कर्मी के नही रहने से सीओ साहब को कुछ देर टहलना पड़ा. उसी समय एक एएनएम पहुची तो सीओ साहब ने अपना परिचय दिया, जिसके बाद रात में भी ड्यूटी पर तैनात डा. संतोष कुमार उघंते हुए और डा. सदफ हयात पहुची. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी का फोन ही बंद रहने के कारण उन्हें देर हो गई.
    वहीँ चिकित्सकों ने पीएचसी सिंहेश्वर में चिकित्सकों की कमी की बात कही. कहा दो चिकित्सकों के सहारे 24 घंटे डयूटी नही दी जा सकती है. अभी यहाँ भेजे गए  चिकित्सक अपना योगदान नही कर रहे हैं. पहले से ही डा. हरि शेखर भारती नही आ रहे हैं. यहाँ आलमनगर भेजे गये डा. चंद्र भान सिह के जगह आलमनगर से डा. कृष्ण मोहन ठाकुर को आना था जो अभी तक डीएम के आदेश की हंसी उड़ा रहे हैं.    
        पीएचसी के कई कर्मियों ने तीन माह से वेतन नहीं मिलने की बात कही. जबकि कार्यालय लिपिक मनीष राम ने बताया सभी कर्मियों के जून माह तक का वेतन उसके खाता में भेज दिया गया है. बैंक में बराबर ही भीड़ रहने के कारण थोड़ा  लेट हो गया.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...