26 जुलाई 2016

कोसी में रात भर फंसे रहे आलाधिकारी सहित, निकले सुरक्षित

सुपौल- रात भर कोसी नदी के बीचो-बीच फंसे रहने के बाद सदर एसडीओ समेत 35 लोग सुरक्षित निकल चुके हैं. किसी तरह की जान माल की क्षति की सूचना नहीं है. इस दौरान रात भर जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक आला अधिकारी की नींद गायब रही.
  जानकारी के अनुसार सोमवार की दोपहर सदर एसडीओ, भपटियाही प्रखंड प्रमुख, सीओ, सीआई समेत भपटियाही प्रखंड क्षेत्र के आधा दर्जन पंचायत के मुखिया व पंचायत समिति सदस्य नाव पर सवार होकर बाढ प्रभावित इलाके का जायजा लेने पहुंचे थे.
   संध्या को लौटने के क्रम में कोसी नदी के बीचो बीच तेज धारा में नाव की दिशा बदल गयी और नाव को कोसी की उच्छृंखल धारा काफी दूर तक बहा के ले गयी. इस दौरान नाव पर सवार कुल 35 लोग जिंदगी और मौत से जझूते रहे.
    रात को कोसी बराज के जलस्तर में वृद्धि होने के बाद नदी से बाहर आना उनलोगों के मुश्किल हो रहा था. वहीं नाव पर सवार लोगों से संपर्क भी स्थापित नहीं हो रहा था.
    आज मंगलवार की सुबह सभी लोग सुरक्षित बाहर आ गये हैं. संकट सामना कर लौटे लोगों ने बताया कि कोसी मैइया ने उनलोगों को नई जिंदगी दी है. बताया कि कोसी की बाढ में तटबंध के भीतर फंसे हजारों लोगों की जिंदगी नारकीय है. वे लोग जीवन के हर जरूरी चीजों के लिए मोहताज है. प्रशासनिक सुविधा नदारद है. लोगों ने सरकार से इस विकट स्थिति में भरपूर सहयोग की मांग की है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...