05 जुलाई 2016

विवाहिता की गला दबा कर हत्या, तीन गिरफ्तार

सुपौल थाना क्षेत्र के बरहकुरवा गांव में दहेज लोभी ससुराल वालों द्वारा मंगलवार को एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या का मामला प्रकाश में आया है. हत्या के बाद आरोपियों द्वारा गुपचुप तरीके से शव का दाह संस्कार किया जा रहा था.
       लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मृतका के पति अरविंद कुमार, ससुर शिवनारायण मेहता एवं सास विमला देवी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं इस मामले में थाना कांड संख्या 122/16 दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल भेज दिया है.
         मृतका गीता देवी 25 वर्ष की मां मधेपुरा जिले के शंकरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत कल्हुआ निवासी ललिता देवी ने पुलिस को बताया कि ससुराल वालों द्वारा उनकी पुत्री की गला दबा कर हत्या कर दी गयी है.
       बताया कि करीब छह वर्ष पूर्व हिंदु रीति-रिवाज के तहत गीता की शादी बरहकुरवा निवासी अरविंद मेहता के साथ धूम-धाम से संपन्न हुई थी. शादी के मौके पर यथा संभव दान-दहेज भी दिया गया था. जिसके बाद उनकी पुत्री गीता अपने ससुराल में रहने लगी. कुछ दिनों के उपरांत गीता के पति, सास एवं ससुर द्वारा दहेज की मांग को लेकर गीता को शारीरिक रूप से प्रतारित किया जाने लगा. इसी के तहत मंगलवार को उसकी गला दबा कर हत्या कर दी गयी. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...