13 जुलाई 2016

मधेपुरा: बच्चे की लाश मिलने से सनसनी, क्या लाश गायब हुई ढाई महीने के स्मृति की है?

मधेपुरा जिले के गम्हरिया थानाक्षेत्र के जीवछपुर गाँव के बहियार में एक छोटे बच्चे की लाश मिलने से इलाके में सनसनी फ़ैल गई है. लाश दो-तीन साल के बच्चे की लग रही है और शरीर पूरी तरह से क्षत-विक्षत है.
    लाश के दोनों हाथ और पैर गायब हैं और पहचान करना मुश्किल है. पर गम्हरिया थानाक्षेत्र के जीवछपुर गाँव के जीवछपुर के सत्येन्द्र प्रसाद यादव का दावा है कि यह लाश उसकी उसी नतिनी स्मृति कुमारी, पिता- चन्दन यादव, घर-साहुगढ़, मधेपुरा (उम्र करीब 27 महीने) की है जिसके अपहरण का मामला उन्होंने थाना में दर्ज कराया था. हालांकि पुलिस अभी मामले की तहकीकात कर रही है.
    घटना स्थल पर लाश की दुर्गन्ध के कारण ठहरना मुश्किल हो रहा था. हालांकि मधेपुरा के एसपी विकास कुमार और एएसपी राजेश कुमार भी पहुंचे और मामले की पूरी जानकारी लेकर आवश्यक निर्देश दिए.
     इससे पहले सत्येन्द्र प्रसाद यादव ने गम्हरिया थानाध्यक्ष को दिए आवेदन में कहा था कि सोमवार की रात्रि करीब 9:30 बजे उनकी नतिनी स्मृति कुमारी उम्र करीब 27 महीने, रंग गोरी का अपहरण उनके दरवाजे से तब हो गया जब बच्ची दरवाजे पर चौकी पर सोई थी और वे महज 10-15 मिनट के लिए खाना खाने आँगन गए थे. खाना खाकर वापस आने पर जब उन्होंने बच्ची को नहीं देखा तो खोजने लगे और हल्ला किया. खोजने पर घर के उत्तर आधा किलोमीटर दूर उनकी नतिनी का पैंट मिला. उन्होंने यह भी  आरोप लगाया था कि पिछले पंचायत चुनाव में बागेश्वरी यादव, रूपेश यादव, शम्भू यादव आदि ने उन्हें धमकी दी थी कि यदि पंचायत चुनाव में इधर-उधर किया तो परिणाम बुरा होगा.
    दूसरी तरफ लाश को देखने से ऐसा लग रहा था कि हत्या एक-दो दिन पहले नहीं, बल्कि कम से कम सप्ताह भर पहले की गई हो और यहाँ फेंक दिया गया हो. जाहिर है, कई बिन्दुओं पर जांच के बाद सारा सच सामने लाना मधेपुरा पुलिस के लिए चुनौती भरा काम होगा.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...